25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू को मायावती का बड़ा झटका, बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी बसपा

पटना : बिहार में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. बसपा के इस फैसले को प्रदेश में राजग विरोधी मोर्चे के लिए एक झटके के रूप में देखा जा रहा है. बसपा के प्रदेश प्रभारी लालजी मेधकर के अनुसार, उनकी पार्टी प्रमुख मायावती ने इस […]

पटना : बिहार में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. बसपा के इस फैसले को प्रदेश में राजग विरोधी मोर्चे के लिए एक झटके के रूप में देखा जा रहा है. बसपा के प्रदेश प्रभारी लालजी मेधकर के अनुसार, उनकी पार्टी प्रमुख मायावती ने इस सप्ताह के अंत में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सभी संभावित उम्मीदवारों और अन्य पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है.

लालजी मेधकर ने कहा “बहनजी (मायावती) ने हमें बिहार की सभी लोकसभा सीटों के लिए तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया है. 28 फरवरी को नयी दिल्ली में आयोजित बैठक में विस्तृत निर्देश की उम्मीद है.’ मायावती से मिले निर्देशों के बारे में मेधकर ने अधिक विस्तार से नहीं बताया, लेकिन उनके इस फैसले को कांग्रेस के लिए झटका माना जा रहा है जिन्होंने इस दल के साथ मध्य प्रदेश में गठबंधन में जाने से इनकार कर दिया था.

उत्तर प्रदेश में भी मायवती की बसपा और अखिलेश यादव के दल समाजवादी पार्टी के बीच हुए गठबंधन में कांग्रेस को बाहर रखा गया था. बसपा के बिहार में सभी सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने के निर्णय से ‘महागठबंधन’ में शामिल लालू प्रसाद की पार्टी राजद के लिए भी एक झटका है जो कि पूर्व में राजग विरोधी दलों को एकजुट करने का प्रयास कर चुकी है.

उल्लेखनीय है कि लालू ने पूर्व में मायावती को बिहार से राज्यसभा भेजे जाने का भी प्रस्ताव दिया था. लालू के बेटे और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी तेजस्वी प्रसाद यादव ने हाल में लखनऊ में जाकर बसपा सुप्रीमो के साथ मुलाकात की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें