25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

किसके सिर सजेगा पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ का ताज, फैसला आज, बूथों के पास धारा 144 लागू

पटना : पांच साल बाद एक बार फिर पटना विश्वविद्यालय शनिवार को छात्र संघ चुनाव के लिए तैयार है. छात्र संघ का ताज किसके सिर सजेगा यह शनिवार को ही पता चल जायेगा. सुबह आठ से दोपहर दो बजे के बीच मतदान होगा. इसके बाद 3:30 बजे से काउंटिंग होगी, जो रात 10 बजे तक […]

पटना : पांच साल बाद एक बार फिर पटना विश्वविद्यालय शनिवार को छात्र संघ चुनाव के लिए तैयार है. छात्र संघ का ताज किसके सिर सजेगा यह शनिवार को ही पता चल जायेगा. सुबह आठ से दोपहर दो बजे के बीच मतदान होगा. इसके बाद 3:30 बजे से काउंटिंग होगी, जो रात 10 बजे तक चलेगी.
छात्र संघ चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर व्यापक प्रबंध किये गये हैं. बूथों पर बैलेट बॉक्स व बैलेट पेपर शुक्रवार को ही पहुंचा दिये गये. सभी कॉलेजों व फैकल्टी को चुनाव बूथों की जिम्मेदारी दी गयी है. प्राचार्य काॅलेज में चुनाव पदाधिकारी होंगे. वहीं हर बूथ पर शिक्षकों और कुछ कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी पर लगाया गया है. 46 बूथों पर करीब 250 से अधिक शिक्षकों को विभिन्न कार्यों में लगाया गया है. उन्हें शांतिपूर्ण और सुचारु रूप से चुनाव कराने की जिम्मेदारी दी गयी है. मालूम हो िक सभी छात्र संगठनों ने अपनी-अपनी जीत का दावा िकया है.
बूथों के पास धारा 144 लागू रहेगी
पटना विवि में छात्र संघ चुनाव के लिए जहां बूथ बनाये गये हैं वहां किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश नहीं हो सकेगा. सिर्फ आईकार्ड या प्राचार्य द्वारा जारी पत्र पर ही संबंधित छात्र वोट दे पायेंगे. बूथों के पास धारा 144 लगी होगी और उसके इर्द-गिर्द जमावड़ा बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. आचार संहिता का उल्लंघन करने पर छात्रों की गिरफ्तारी भी हो सकती है. वहीं प्रत्याशी अगर नियम तोड़ते हैं, तो तत्काल उनकी उम्मीदवारी को रद्द किया जा सकता है. पुलिस बल भी भारी संख्या में तैनात रहेंगे. इसको लेकर जिलाधिकारी को सूचित कर दिया गया है. वहीं विवि की टीम भी वहां दौरा करेगी. स्वयं कुलपति रास बिहारी सिंह ‌अधिकारियों के साथ विभिन्न बूथों पर घूमेंगे. इसके अतिरिक्त चुनाव पदाधिकारियों की टीम भी दौरा करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें