Advertisement

patna

  • Jul 12 2018 6:47AM

पटना : आज आयेंगे अमित शाह देंगे मिशन 2019 को गति, सीएम से ब्रेकफास्ट व डिनर पर होगी मुलाकात, जानें कार्यक्रम

पटना : आज आयेंगे अमित शाह देंगे मिशन 2019 को गति, सीएम से ब्रेकफास्ट व डिनर पर होगी मुलाकात, जानें कार्यक्रम
पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 24 घंटे के बिहार दौरे पर गुरुवार को सुबह 10 बजे रांची से पटना पहुंचेंगे. राज्य में  जुलाई, 2017 में एनडीए सरकार बनने के बाद वह पहली बार पटना रहे हैं. भाजपा ने उनके अभूतपूर्व स्वागत की तैयारी की है. 
 
फूलों की बारिश और घंटियों की रुनझुन से उनका स्वागत होगा. पटना की सड़कों को गेट, बैनर, होर्डिंग और झंडों से पाट दिया गया है. भाजपा के प्रदेश कार्यालय को मिथिला पेंटिंग से सजाया गया है. गुरुवार को श्री शाह का काफी व्यस्त कार्यक्रम है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से वह सुबह में जलपान और रात में भोजन पर मिलेंगे. शुक्रवार की सुबह वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे. 
 
भाजपा अध्यक्ष के दौरे का सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात. भाजपा व जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्षों की मुलाकात पर  सहयोगी और विपक्षी दलों के अलावा सियासी पंडितों  की भी नजर है. 
 
चर्चा है कि इस मुलाकात के दौरान लोकसभा चुनाव में शीट शेयरिंग पर भी चर्चा हो सकती है.  एयरपोर्ट से श्री शाह सीधे राजकीय अतिथिशाला पहुंचेंगे, जहां वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी. प्रदेश अध्यक्ष  नित्यानंद राय और अन्य भाजपा नेताओं के साथ जलपान करेंगे . 
 
पार्टी नेताओं ने लिया तैयारियों का जायजा
 
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सहित अन्य भाजपा नेताओं ने बापू सभागार और ज्ञान भवन जाकर तैयारियों का जायजा लिया. सभी बैठकों में कुल मिला कर करीब 12 हजार लोग भाग लेंगे.
 
इन बैठकों में बिहार के भाजपा  प्रभारी भूपेंद्र यादव,  सह प्रभारी पवन शर्मा व सीआर पाटील और भाजपा के  राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह  भी मौजूद रहेंगे. बापू सभागार और ज्ञान भवन परिसर में घंटीयुक्त गेट बनाया गया है. भाजपा अध्यक्ष जब पहुंचेंगे तो घंटियों की झंकार और शंख की ध्वनि से उनका स्वागत होगा. इसके पहले रास्ते में उन पर फूलों की बारिश होगी. मालूम हो कि अमित शाह 17 महीने बाद पटना रहे   हैं. वह पिछले साल 11 फरवरी को दीनदयाल उपाध्याय  पर आधारित   कार्यक्रम में भाग लेने यहां आये थे. 
 
भाजपा अध्यक्ष का कार्यक्रम

सुबह 10 बजे  : एयरपोर्ट पर आगमन
 
11 बजे : सीएम के साथ राजकीय अतिथिशाला में जलपान
11:30 से 12:30 बजे : बापू सभागार में सोशल मीडिया वोलेंटियरों की बैठक 
12:45 से 1:45 तक ज्ञान भवन में विस्तारकों की बैठक 
2 बजे: ज्ञान भवन परिसर में भोजन  
2:30 से 3:30 बजे : बापू सभागार में शक्ति केंद्र प्रभारियों की बैठक 
शाम 4 से 7 बजे तक : गेस्ट हाउस में चुनाव तैयारी समिति की बैठक
रात 9 बजे : मुख्यमंत्री के सरकारी आवास एक अणे मार्ग में रात्रिभोज 
शुक्रवार सुबह 8:45 बजे : दिल्ली के लिए प्रस्थान

Advertisement

Comments

Advertisement