28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : शिक्षा विभाग ने अपने आदेश को किया स्थगित, नियोजित शिक्षक अब नहीं बनेंगे प्रभारी प्रधानाध्यापक

पटना : राज्य के हाई और प्लस टू स्कूलों में नियोजित शिक्षकों को प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर अब प्रोन्नति नहीं मिलेगी. शिक्षा विभाग ने अपने निकाले आदेश को स्थगित कर दिया है. मंगलवार को सरकार के सचिव विनोद कुमार सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. शिक्षा विभाग ने प्लस टू, […]

पटना : राज्य के हाई और प्लस टू स्कूलों में नियोजित शिक्षकों को प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर अब प्रोन्नति नहीं मिलेगी. शिक्षा विभाग ने अपने निकाले आदेश को स्थगित कर दिया है. मंगलवार को सरकार के सचिव विनोद कुमार सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.
शिक्षा विभाग ने प्लस टू, हाई, प्रोजेक्ट बालिका माध्यमिक स्कूल, उत्क्रमित माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्कूल में प्रधानाध्यापक का पद खाली रहने पर वैकल्पिक व्यवस्था के लिए प्रभारी प्रधानाध्यापक घोषित करने संबंधी निर्देश दिया था. विभाग के इस आदेश पर बिहार विधानमंडल के सदस्यों, शिक्षक संघों की ओर से आपत्ति जतायी गयी.
उधर, हाई व प्लस टू स्कूलों के नियोजित शिक्षकों की सेवाशर्त निर्धारण की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है, जिसमें प्रभारी प्रधानाध्यापक के मामले पर विचार कर अंतिम निर्णय लिया जायेगा. ऐसे में सेवा शर्त अंतिम रूप से निर्धारण होने तक आठ सितंबर को निकाले गये आदेश को उसी दिन से स्थगित किया जाता है. ऐसे में जो भी शिक्षक उस आदेश के बाद प्रभारी प्रधानाध्यापक बने होंगे उन्हें उससे हटना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें