34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तेज प्रताप के बयान से बिहार में सियासी तूफान, JDU ने कहा- हमने कोई चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं, खून पानी नहीं है

पटना : बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया और राजद सुप्रीमो लालू यादव लगातार चर्चा में बने हुए हैं. कभी अपने बयानों को लेकर, तो कभी अपने बड़े बेटे के विवादास्पद बयानों को लेकर. राजनीतिक जानकारों की मानें, तो लालू यादव अपने बड़े बेटे इन्हीं बयानों और बड़बोलेपन की वजह से अपनी राजनीतिक […]

पटना : बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया और राजद सुप्रीमो लालू यादव लगातार चर्चा में बने हुए हैं. कभी अपने बयानों को लेकर, तो कभी अपने बड़े बेटे के विवादास्पद बयानों को लेकर. राजनीतिक जानकारों की मानें, तो लालू यादव अपने बड़े बेटे इन्हीं बयानों और बड़बोलेपन की वजह से अपनी राजनीतिक विरासत नहीं सौंपना चाहते. लालू के फेवरेट छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हैं. राजद के बड़े नेताओं की मानें, तो तेजस्वी पर लालू विश्वास करते हैं, क्योंकि तेजस्वी यादव नाप-तोल कर बोलते हैं. नया मामला तेज प्रताप यादव के उस धमकी को लेकर उठ खड़ा हुआ है, जिसमें तेज प्रताप यादव ने सार्वजनिक मंच से बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को धमकी दी है. तेज प्रताप यादव ने डिप्टी सीएम सुशील मोदी के घर में घुसकर मारपीट करने और उनके पुत्र की शादी में तोड़फोड़ व हंगामा करने की धमकी दी है. तेज प्रताप ने बुधवार को औरंगाबद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं. उन्होंने कहा कि सुशील मोदी ने घर पर फोन कर बेटे उत्कर्ष मोदी की शादी का निमंत्रण दिया है. उन्होंने कहा कि वे अपने बेटे की शादी में हमलोगों को बुलाकर बेइज्जत करना चाहते हैं. तेज प्रताप यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा, हम मोदी के बेटे उत्कर्ष की शादी में जायेंगे और घुसकर मारेंगे.

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, मैं जाऊंगा शादी में और जनता के बीच सुशील मोदी का पोल खोल दूंगा. मैं मानने वाला नहीं हूं. वार करेंगे और घर में घुसकर मारेंगे. उस शादी में वहीं सभा करेंगे, तोड़फोड़ करेंगे. तेजप्रताप ने अपने खास अंदाज में सुशील मोदी और उनके परिवार पर हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि शादी में जो भी गेस्ट आएंगे वो बेइज्जत हो जाएंगे, क्योंकि मैं अगल तरह का आदमी हूं. साथ ही उन्होंने खुद को जज्बाती बताते हुए कहा कि मैं लालू यादव की तरह मुंह पर बोलता हूं. तेज प्रताप के इस बयान के बाद प्रतिक्रिया मिली स्वाभाविक थी. सबसे पहले उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि इसके लिए लालू जी को क्षमा मांगनी चाहिए तथा उन्हें ऐलान करना चाहिए कि ऐसा कुछ घटित नहीं होगा. सुशील ने कहा कि उन्हें लगता है कि तेज प्रताप को गुस्सा इस बात का है कि उनके कारण स्वास्थ्य मंत्री का पद उन्हें खोना पड़ा. बडी मुश्किल से सत्ता में आये थे, सत्ता से बाहर हो गये. उसका गुस्सा उनके बेटे की शादी में उतार रहे हैं जो बहुत ही दुखद है.

उन्होंने कहा कि वे लालू जी से आग्रह करेंगे कि वे उन्हें समझाएं. इस तरह की भाषा का इस्तेमाल न करें. सुशील ने कहा कि उन्हें डर है कि कहीं ऐसा न हो कि गुस्से में कुछ लोगों को भेजकर कोई अव्यवस्था पैदा करें. उन्होंने कहा कि लालू जी को इसके लिए क्षमा मांगनी चाहिए तथा उन्हें एलान करना चाहिए कि इस तरह का कोई हंगामा नहीं होगा. सुशील ने कहा कि उनके पुत्र की शादी में लालू जी अपने परिवार के साथ आएं वे उनका स्वागत करेंगे. उधर, तेज प्रताप की इस धमकी बाद भाजपा के सहयोगी दल जदयू के नेता पूरी तरह अक्रामक मुद्रा में आ गये हैं, विधान पार्षद सह प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि तेज प्रताप अपने-आप को क्या समझते हैं. बेनामी संपत्ति और भ्रष्टाचार के मामले से पहले ऊबरें. संजय सिंह ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार का शासन है, जो भी कानून को हाथ में लेगा, उसे उसका परिणाम भुगतना पड़ेगा. संजय सिंह ने कहा कि अगर लालू पुत्र के शरीर में खून है तो हमारे शरीर में भी पानी नहीं भरा.

तेज प्रताप के बयान के बाद जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि अगर तेज प्रताप घर में घुस कर मारेंगे तो हमने भी कोई चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं. नीरज ने चुनौती देते हुए कहा कि तेज प्रताप पहले सुशील मोदी के घर होने वाली शादी में हंगामा कर के दिखाएं, हम तेज प्रताप को उनकी औकात बता देंगे. नीरज ने लालू पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में कानून का राज है ऐसे में ये समझने की जरूरत है कि लालू ने अपने बेटों को किस तरह का संस्कार दिया है. दूसरी ओर जदयू के फायर ब्रांड प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि तेज प्रताप अगर घर में घुस कर मारेंगे तो हमने भी कोई चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं. कुल मिलाकर बिहार में अब धमकी और एक दूसरे को देख लेने की राजनीति शुरू हो गयी है.

यह भी पढ़ें-
बिहार : पुनपुन से मीठापुर तक एलिवेटेड रोड

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें