38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : पुनपुन से मीठापुर तक एलिवेटेड रोड

समीक्षा बैठक : सीएम को दिखाया गया मॉडल, रेललाइन के पूरब होगा निर्माण पटना : पटना-गया सड़क में पुनपुन से मीठापुर तक रेललाइन के पूरब एलिवेटेड रोड बनेगा. बुधवार को 1 अणे मार्ग में सीएम नीतीश कुमार द्वारा की गयी पथ निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक में इसको लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई. मुख्यमंत्री के समक्ष […]

समीक्षा बैठक : सीएम को दिखाया गया मॉडल, रेललाइन के पूरब होगा निर्माण
पटना : पटना-गया सड़क में पुनपुन से मीठापुर तक रेललाइन के पूरब एलिवेटेड रोड बनेगा. बुधवार को 1 अणे मार्ग में सीएम नीतीश कुमार द्वारा की गयी पथ निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक में इसको लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई. मुख्यमंत्री के समक्ष इसका मॉडल भी दिखाया गया.
इसके अलावा मीठापुर फ्लाईओवर को चिरैयाटांड़ फ्लाईओवर वाया करबिगहिया कनेक्ट करने वाले फ्लाईओवर व एप्रोच रोड सहित नाली निर्माण के बारे में मुख्यमंत्री को जानकारी दी गयी. मुख्यमंत्री ने स्टेट हाईवे सहित अन्य सड़कों को ओपीआरएमसी में शामिल करने का अधिकारियों को निर्देश
दिया, ताकि सड़कों का बेहतर रखरखाव हो सके. उन्होंने कहा कि सड़कों की स्थिति की समीक्षा होनी चाहिए. इससे जनता को आवागमन में सुविधा होगी. पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने सड़क निर्माण सहित अन्य 15 प्रोजेक्टों के बारे में मुख्यमंत्री को विस्तारपूर्वक बताया.
समीक्षा बैठक में केंद्र सरकार की भारतमाला परियोजना पर भी विस्तृत चर्चा की गयी. विभागीय प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने मुख्यमंत्री को बताया कि इसके तहत पूरे देश में 35 हजार किमी सड़क का निर्माण होना है, जबकि बिहार में इसके तहत 1432 किमी सड़क बनाने की योजना है.
इस परियोजना के तहत मोहनिया-आरा, रजौली-बख्तियारपुर सड़क के साथ-साथ इंटर कॉरिडोर के तहत औरंगाबाद-दरभंगा, सासाराम-पटना, पटना-हाजीपुर-मुजफ्फरपुर, सोनवर्षा-रक्सौल, मुजफ्फरपुर-बेगूसराय-पटना साहिब, मुजफ्फरपुर-साहेबगंज, छपरा-पटना, चकिया-बैरगिनिया, अररिया-सुपौल आदि सड़कों के निर्माण की योजना है.
समीक्षा बैठक में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, विकास आयुक्त शिशिर सिन्हा, जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिंह, ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, सचिव अतीश चंद्रा व मनीष कुमार वर्मा, बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के अध्यक्ष विनय कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, एनएचएआई के अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.
भारतमाला परियोजना
िबहार में बनेंगी 1432 िकमी सड़कें
1. मोहनिया-आरा, 2.रजौली-बख्तियारपुर, 3.औरंगाबाद-दरभंगा, 4.सासाराम-पटना, 5.पटना-हाजीपुर-मुजफ्फरपुर, 6.सोनवर्षा-रक्सौल, 7.मुजफ्फरपुर-बेगूसराय-पटना साहिब, 8.मुजफ्फरपुर-साहेबगंज, 9. छपरा-पटना, 10.चकिया-बैरगिनिया, 11.अररिया-सुपौल
लोहिया पथ चक्र के निर्माण में
मेट्रो एलायनमेंट का रखें ध्यान
समीक्षा बैठक में पटना के बेली रोड पर बन रहे राममनोहर लोहिया पथ चक्र के बारे में भी विस्तार से बताया गया. मुख्यमंत्री के समक्ष इसका प्रेजेंटेशन भी किया गया. मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को इसके निर्माण के क्रम में पटना मेट्रो के एलायनमेंट को ध्यान में रखने का निर्देश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें