27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO : महिला नक्सलियों ने दिया था मसुदन रेलवे स्टेशन पर अपहरण और हमले की घटना को अंजाम

पटना, लखीसराय : बिहार में रेलवे स्टेशन पर हुए नक्सली हमले को लेकर अब नये-नये खुलासे हो रहे हैं. जानकारी के मुताबिक लखीसराय के मसुदन रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों के जिस ग्रुप ने रात में रेलवे स्टेशन पर हमला किया था, वह महिला नक्सलियों का ग्रुप था. अपहरण से पहले नक्सलियों ने मसुदन रेलवे स्टेशन […]

पटना, लखीसराय : बिहार में रेलवे स्टेशन पर हुए नक्सली हमले को लेकर अब नये-नये खुलासे हो रहे हैं. जानकारी के मुताबिक लखीसराय के मसुदन रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों के जिस ग्रुप ने रात में रेलवे स्टेशन पर हमला किया था, वह महिला नक्सलियों का ग्रुप था. अपहरण से पहले नक्सलियों ने मसुदन रेलवे स्टेशन के पैनल और उपकरण को आग के हवाले कर दिया. नक्सलियों के जिस दस्ते ने इस घटना को अंजाम दिया है उसके संबंध में चौंकानेवाली जानकारी मिल रही है. मिली जानकारी के मुताबिक इस वारदात को अंजाम देने में महिला नक्सलियों ने अहम भूमिका निभाई है.

घटनाके संबंध में पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी आर एन महापात्रा ने घटना की विस्तृत जानकारी सिलसिलेवार तरीके से दी. उनके मुताबिक रात करीब 11.30 बजे गया जमालपुर ट्रेन के मसुदन रेलवे स्टेशन पहुंचते ही आधा दर्जन नक्सली स्टेशन के मुख्य भवन में प्रवेश कर गये. नक्सलियों में महिला नक्सली भी शामिल थीं. नक्सलियों ने रेलवे कर्मचारियों को अपने कब्जे में लेकर पैनल और उपकरणों में आग लगा दी. घंटे भर से ज्यादा समय तक वहां उत्पात करने के बाद नक्सलियों ने सहायक स्टेशन मास्टर मुकेश पासवान और पोर्टर योगेन्द्र मंडल का अपहरण कर लिया.

नक्सली हमले के बाद खबर मिलते ही रात में जमालपुर से आरपीएफ की कमांडो टीम, लखीसराय के एएसपी पवन उपाध्याय के नेतृत्व में सीआरपीएफ, एसटीएफ, कोबरा बटालियन मसुदन रेलवे स्टेशन पहुंची. सुरक्षाबलों ने वहां पहुंचकर धू धू कर जल रही आग को बुझाया. सुबह 5.30 के करीब किउल जमालपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया. बाद में मोबाइल से कंट्रोल को फोन कर नक्सलियों ने रेलखंड पर परिचालन बंद करने की धमकी देते हुए नहीं मानने पर दोनों अपहृत की हत्या की धमकी दी. नक्सलियों के धमकी को देखते हुए किऊल जमालपुर रेलखंड पर परिचालन बंद कर दिया गया है. हावड़ा गया एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस समेत एक दर्जन ट्रेनों काे जगह जगह रोक दिया गया है.

यह भी पढ़ें-
बिहार : रेलवे स्टेशन पर नक्सली हमला, ASM व पोर्टर अगवा, रेलकर्मियों की रिहाई के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू, वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें