35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटने पर भावुक हुए अशोक चौधरी, कहा- अपमानित नहीं, सम्मानित विदाई की थी उम्मीद

पटना : बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष पद से हटाये जाने के बाद डॉ. अशोक चौधरी नेआज कहा कि पार्टी में उन्हें सम्मानजनक विदाई की उम्मीद थी. अशोक चौधरी ने कहा कि आज मैं जो कुछ भी हूं पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की वजह से हूं. उन्होंने कहा किवेराहुल गांधी से जल्द मुलाकात करेंगे और अपना […]

पटना : बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष पद से हटाये जाने के बाद डॉ. अशोक चौधरी नेआज कहा कि पार्टी में उन्हें सम्मानजनक विदाई की उम्मीद थी. अशोक चौधरी ने कहा कि आज मैं जो कुछ भी हूं पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की वजह से हूं. उन्होंने कहा किवेराहुल गांधी से जल्द मुलाकात करेंगे और अपना पक्ष उनके सामने रखेंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी पर आरोप लगाते हुए अशोक चौधरी ने कहा कि एक व्यक्ति विशेष को बिहार प्रदेश कांग्रेस का प्रमुख बनाये जाने को लेकर उनके खिलाफ साजिश की गयी और उसी का परिणाम है कि आज उन्हें पद से हटाया गया.

मालूम हो कि साढ़े चार साल तक कांग्रेस में अध्यक्ष रहे डॉ. अशोक चौधरी को पार्टी तोड़ने के आरोप में पद से हटा दिया गया. डॉ.अशोक चौधरी ने इस मामले पर आज अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पत्रकारों से बातचीत में यह बातें कहीं. अशोक चौधरी ने कहा कि जिस व्यक्तिकीवजहसे कांग्रेस को मणिपुर, असम समेत अनेक राज्यों में हार का सामना करना पड़ा है वहीं व्यक्ति बिहार में अब कांग्रेस की लुटिया डूबाेने में जुटे है. पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि गुमराह करने वालों के खिलाफ उनकी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि वे गौरवान्वित महसूस करते अगर उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा जाता. हालांकि उन्हें इस बात की जानकारी मीडिया के माध्यम से मिली.

अशोक चौधरी ने कहा कि उनपर बहुत पहले से पद से हटने के लिए दबाव बनाया जा रहा था. इसी कड़ी में पार्टी आलाकमान को गुमराह किया गया. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पदकाजिम्मा एक व्यक्ति विशेष को सौंपे जाने को लेकर उनके खिलाफ साजिश की गयी. अशोक चौधरी ने कहा कि वे जल्द ही पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे और इस मामले को लेकर उनसे सारी अहम जानकारियां साझा करेंगे.

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि मैं सत्रह साल से पार्टी की सेवा कर रहा हूं. साढ़े चार साल से मैं पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष हूं. मैंने पार्टी को बिहार में खड़ा करने के लिए बहुत कुछ किया है.मुझपर झूठे आरोप लगायेगये कि मैं पार्टी तोड़ने की साजिश कर रहा हूं. जबकि इसका कोई प्रमाण नहीं. बता दें कि मंगलवार की देर शाम बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष पद से अशोक चौधरी को हटा दिया गया है. इसके साथ ही बिहार में पार्टी की सभी कमेटियों को भी भंग कर दिया है. फिलहाल कौकब कादरी को बिहार प्रदेश का कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाया गया है.

ये भी पढ़ें…बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पद से छुट्टी के बाद अशोक चौधरी के पास ये हैं विकल्प

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें