37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुशील मोदी का एक और खुलासा, कहा- कांति सिंह को मंत्री बनवाने के लिए लालू ने राबड़ी के नाम लिखवाया जमीन

पटना : बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आजराजदसुप्रीमो लालू प्रसादयादवके परिवारकी संपत्तिको लेकर एक और नया खुलासाकिया है. सुशील मोदी नेआरोप लगाते हुए कहा किकांतिसिंहको केंद्रमेंमंत्री बनवाने के लिए लालू यादव ने अपनी पत्नी राबड़ी देवी के नाम 95 डिसमिल जमीन करवा ली थी. उन्होंनेखुलासा करते हुए कहा […]

पटना : बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आजराजदसुप्रीमो लालू प्रसादयादवके परिवारकी संपत्तिको लेकर एक और नया खुलासाकिया है. सुशील मोदी नेआरोप लगाते हुए कहा किकांतिसिंहको केंद्रमेंमंत्री बनवाने के लिए लालू यादव ने अपनी पत्नी राबड़ी देवी के नाम 95 डिसमिल जमीन करवा ली थी. उन्होंनेखुलासा करते हुए कहा कि करोड़ों की जमीन 99 साल के लिए मात्र 1250 रुपये महीने की लीज पर दी गयी है. सुशील मोदी ने कहा कि लीज का टर्म एंड कंडिशन भी ऐसा कि 99 सालों तक सभी तरह के करों का भुगतान भी कांति सिंह ही करेंगी.

भाजपा नेता सुशील मोदी ने आज प्रेसवार्ता के दौरान रघुनाथ झा के बाद कांति सिंह को केंद्र में मंत्री बनाने के लिए उनकी जमीन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के नाम पर लिखवाने का राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि 13 मार्च 2006 को कांति सिंह, उनके पति केशव प्रसाद सिंह व बेटे ऋषि कुमार द्वारा दानापुर के सगुना मोड़ स्थित जमीन राबड़ी देवी के नाम कियागया. सुशील मोदी ने कहा कि करोड़ों की यह जमीन राबड़ी देवी के नाम पर 99 साल तक के लिए मात्र 1250 रुपये प्रति माह की दर से लीज पर दी गयी है.

सुशील मोदी का लालू पर आरोप, ‘उपहारस्वरुप’ जमीन-मकान लेकर रघुनाथ झा को बनवाया मंत्री

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछा है कि आखिर रघुनाथ झा की तरह कांति सिंह ने भी अपनी संपत्ति उन्हें क्यों सौंप दी. उन्होंने बताया कि यूपीए-1 में लालू प्रसाद रेल मंत्री रहते हुए कांति सिंह को मानव संसाधन, भारी उद्योग, पर्यटन जैसे विभाग का मंत्री बनवाया था. इसके एवज में उन्होंने दानापुर की जमीन को राबड़ी देवी के नाम लिखवा ली.

सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि नौकरी, ठेका, होटल, मंत्री, सांसद, विधायक बनाने या देने के एवज में आज लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव व तेजस्वी प्रसाद यादव एक हजार करोड़ से अधिक की संपत्ति के मालिक बन बैठे हैं. भाजपा नेता नेकहाकि लालू परिवार पर उन्होंने जो भी आरोप लगाये हैं उसके दस्तावेज भी पेश किये हैं, लेकिन राजद सुप्रीमो अब तक इस पर जवाब नहीं दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि रघुनाथ झा और कांति सिंह को मजबूर होकर अपनी संपत्ति लालू परिवार को देनी पड़ी. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में वे लालू की बेटियों से जुड़ी संपत्ति का भी खुलासा करेंगे.

गौर हो कि भाजपा नेता बुधवार को पत्रकारों से बातचीतकरते हुए कहाथाकि रघुनाथ झा से गोपालगंज में करीब 20 लाख रुपये का अपना छह कठ्ठा 18 धुर जमीन, जिसका वर्तमान मूल्य करीब 15 करोड़ रुपये है, तीन मंजिला मकान के साथ अपने दोनों पुत्रों तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव के नाम उपहारस्वरुप लिखवाकर उन्हें केंद्र में भारी उद्योग राज्य मंत्री बनवाया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें