29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंडोनेशिया विमान हादसे में भारतीय पायलट सहित सभी 189 लोगों की मौत

जकार्ता : इंडोनेशिया में ‘लायन एयर’ का एक यात्री विमान सोमवार को राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस विमान में तीन बच्चे सहित 189 लोग सवार थे. AFP की रिपोर्ट के अनुसार हादसे में भारतीय पायलट भव्य सुनेजा सहित सभी की मौत हो गयी. इंडोनेशिया […]

जकार्ता : इंडोनेशिया में ‘लायन एयर’ का एक यात्री विमान सोमवार को राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस विमान में तीन बच्चे सहित 189 लोग सवार थे. AFP की रिपोर्ट के अनुसार हादसे में भारतीय पायलट भव्य सुनेजा सहित सभी की मौत हो गयी.

इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी ने हादसे का शिकार हुए विमान की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर डालीं, जिनमें बुरी तरह टूट चुका एक स्मार्टफोन, किताबें, बैग, विमान के कुछ हिस्से दिख रहे हैं.

दुर्घटना की जगह तक पहुंचे खोजी एवं बचाव पोतों ने यह सामान इकट्ठा किया है. एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पूर्वो नुग्रोहो ने कहा कि जकार्ता से पांगकल पिनांग शहर जा रहे इस विमान में 182 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे. यात्रियों में तीन बच्चे भी शामिल थे.भारतीय पायलट भव्य सुनेजा की मृत्यु की पुष्टि भारतीय दूतावास ने की है. पांगकलपिनांग जा रहा लॉयन एयर का विमान जेटी610 जकार्ता सुकर्णो हत्ता अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के 13 मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

जकार्ता में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, जकार्ता के समुद्रतट के पास सोमवार को लॉयन एयर विमान दुर्घटना में मारे गये लोगों के साथ हमारी गहरी संवेदना है. सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि जेटी 610 विमान को लेकर उड़ान भर रहे भारतीय पायलट भव्य सुनेजा की भी जान चली गयी. दूतावास क्राइसिस सेंटर के साथ संपर्क में है और हरसंभव सहायता के लिए तालमेल कर रहा है.एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि विमान में 178 वयस्क यात्री, एक बच्चा और दो नवजात थे. विमान के कैप्टन सुनेजा थे और सह-पायलट हरविनो थे. इसमें चालक दल के छह सदस्य थे जिनमें तीन प्रशिक्षु थे. एक टेक्नीशियन भी विमान में सवार था.

बयान के अनुसार, 31 वर्षीय सुनेजा को उड़ान के 6000 घंटों का अनुभव था, वहीं सह-पायलट को 5000 से ज्यादा घंटे की उड़ान का अनुभव था. कैप्टन सुनेजा जकार्ता निवासी थे और मूल रूप से दिल्ली के थे. उन्होंने मयूर विहार के एल्कॉन पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की थी. सुनेजा के लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक, वह मार्च 2011 से लॉयन एयर में काम कर रहे थे. इससे पहले वह सितंबर से दिसंबर 2010 तक एमिरेट्स एयरलाइन में प्रशिक्षु पायलट थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें