29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेलंगाना ऑनर किलिंग: हत्यारों ने मांगे थे 2.5 करोड़, 1 करोड़ में हुई थी डील पक्की

-14 सितंबर को तेलंगाना के नालपाड़ा इलाके में हुई थी दलित इंजीनियर की हत्या हैदराबाद/समस्तीपुर : तेलंगाना के नालगोंडा जिले के मिरयालगुडा में ऑनर किलिंग के मामले में पुलिस ने समस्तीपुर के जगतसिंहपुर गांव से सुपारी किलर सुभाष शर्मा को गिरफ्तार किया है. उसे तेलंगाना पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से पकड़ा. उसे लेकर […]

-14 सितंबर को तेलंगाना के नालपाड़ा इलाके में हुई थी दलित इंजीनियर की हत्या

हैदराबाद/समस्तीपुर : तेलंगाना के नालगोंडा जिले के मिरयालगुडा में ऑनर किलिंग के मामले में पुलिस ने समस्तीपुर के जगतसिंहपुर गांव से सुपारी किलर सुभाष शर्मा को गिरफ्तार किया है. उसे तेलंगाना पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से पकड़ा. उसे लेकर तेलंगाना पुलिस पटना लेकर चली गयी. ऊंची जाति की महिला अमृता वर्षिणी से शादी करने वाले दलित ईसाई इंजीनियर पेरुमल प्रणय कुमार की 14 सितंबर को तेलंगाना के मिरयालगुडा में एक अस्पताल के बाहर कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी गयी थी.

सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार ने बताया कि हत्या का पूरा वाकया सीसीटीवी में कैद होने के कारण अपराधी की पहचान हुई थी. तेलंगाना पुलिस ने समस्तीपुर के एसपी से संपर्क साधा और अपराधी की हुलिया के आधार पर जगतसिंहपुर गांव से सुभाष शर्मा को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान सुभाष ने पुलिस को बताया कि हत्या की एवज में उसे 10 लाख रुपये मिले थे. इस साल 30 जनवरी को 23 साल के प्रणय ने अमृता वर्षिणी से प्रेम विवाह किया था, जिससे लड़की के पिता टी मारुति राव व अन्य परिजन नाराज थे.

लड़की के परिवार वालों ने वहां के स्थानीय अपराधी गिरोह को हत्या की सुपारी दी थी. प्रणय कुमार जब अपनी गर्भवती पत्नी को अस्पताल से दिखाकर बाहर निकल रहे था तो एक अपराधी ने धारदार हथियार से उस पर हमला कर दिया. मौके पर ही उनकी मौत हो गयी. हमले के बाद हमलावर मौके से भाग खड़ा हुआ, जबकि करीब पांच महीने की गर्भवती अमृता चीखने के बाद बेहोश हो गयी.अस्पताल में भर्ती किये जाने के बाद अमृता को जब होश आया, तब उसने अपने पिता मारुति के खिलाफ बयान दिया और प्रणय की हत्या के लिए मारुति और श्रवण को दोषी ठहराया. इस हत्याकांड को लेकर देश भर में बवाल मचा है.

इस मामले में लड़की के पिता मारुति राव और चाचा श्रवण को भी गिरफ्तार किया जा चुका है. इधर, समस्तीपुर के सदर डीएसपी ने बताया कि सुभाष शर्मा पर कई अन्य राज्यों में भी हत्या और संज्ञेय अपराध के मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है. उसका आपराधिक रिकाॅर्ड को खंगाला जा रहा है. पूछताछ के बाद सुपारी किलर को तेलंगाना पुलिस के हवाले कर दिया गया. छापेमारी में तेलंगाना पुलिस के इंस्पेक्टर बी शिवा कुमार, शेख महबूब बासा के अलावा मुफस्सिल थानाध्यक्ष बीएन मेहता, बीपी मंडल आदि कई पुलिसकर्मी शामिल थे.

एक करोड़ की सुपारी दी थी ससुर ने
हैदराबाद : पुलिस के मुताबिक, अपने दामाद प्रणय की हत्या के लिए अमृता वार्षिणी के पिता टी मारुति राव ने मोहम्मद अब्दुल बारी नामक अपराधी को एक करोड़ रुपये की सुपारी दी थी. इसके लिए उसने समस्तीपुर के अपराधी सुभाष शर्मा से संपर्क किया था. सुभाष को 10 लाख रुपये एडवांस मिले थे. बताया जाता है कि बारी को गुजरात के पूर्व गृह मंत्री हरेन पांड्या की हत्या के मामले में बरी कर दिया गया था. ऑनंर किलिंग मामले में स्थानीय कांग्रेस नेता मोहम्मद करीम को भी हिरासत में लिया गया है. मूर्ति राव ने करीम के जरिये ही बारी से संपर्क किया था और एक करोड़ रुपये की सुपारी दी थी. वह 50 लाख की रकम दे भी चुके थे.बताया जा रहा है कि हत्यारों ने 2.5 करोड़ की डिमांड की थी लेकिन डील 1 करोड़ में फाइनल हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें