34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बोले कांग्रेस नेता शशि थरूर- भाजपा लोकसभा चुनाव जीती तो भारत बन जाएगा ”हिंदू पाकिस्तान”

तिरुवनंतपुरम : कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने एक बयान दिया है जिसके बाद से राजनीति गर्म है. दरअसल, उन्होंने कहा है कि यदि भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है तो वह ‘हिंदू-पाकिस्तान’ बनने जैसे हालात पैदा कर देगी. ये बात थरूर ने तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम के […]

तिरुवनंतपुरम : कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने एक बयान दिया है जिसके बाद से राजनीति गर्म है. दरअसल, उन्होंने कहा है कि यदि भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है तो वह ‘हिंदू-पाकिस्तान’ बनने जैसे हालात पैदा कर देगी. ये बात थरूर ने तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम के दौरान कही. आगे थरूर ने कहा कि भाजपा नया संविधान लिखेगी जो भारत को पाकिस्तान जैसे मुल्क में बदलने का रास्ता साफ करेगा, जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं किया जाएगा.

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में शशि थरूर को मिली राहत, कोर्ट ने दिया रेग्यूलर बेल

थरूर ने कहा कि यदि भाजपा दोबारा लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करती है तो हमारा लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ाने और एक नया संविधान लिखने वाले सारे तत्व मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि उनका लिखा नया संविधान हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा जो अल्पसंख्यकों के समानता के अधिकार को समाप्त कर देगा. यही नहीं और देश को हिंदू-पाकिस्तान बना देगा. महात्मा गांधी, नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और स्वतंत्रता संग्राम के महान सेनानियों ने ऐसे देश की आजादी के लिए लड़ाई नहीं लड़ी थी.

मरने से 9 दिन पहले सुनंदा ने थरूर को किया था मेल, मुझे जीने की इच्छा नहीं …

थरूर के इस बयान की भाजपा ने कड़ी निंदा की है. भाजपा ने इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि शशि थरूर ने जो कुछ भी कहा है, उसके लिए राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए. पाकिस्तान के निर्माण के लिए कांग्रेस जिम्मेदार थी और एक बार फिर वह भारत को नीचा दिखाने का काम कर रही है. कांग्रेस देश के हिंदुओं को बदनाम कर रही है.

देखें संबित पात्रा का ट्वीट

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें