23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुलभूषण जाधव का पाकिस्तान ने ईरान से किया है अपहरण : पर्रिकर

पणजी : भारत के पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा है कि पड़ोसी देश में एक सैन्य अदालत की ओर से फांसी की सजा पाये कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने ईरान से अपहरण किया है. उन्होंने कहा कि हम शांतिप्रिय हैं. हम उकसावा नहीं चाहते. इसलिए […]

पणजी : भारत के पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा है कि पड़ोसी देश में एक सैन्य अदालत की ओर से फांसी की सजा पाये कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने ईरान से अपहरण किया है. उन्होंने कहा कि हम शांतिप्रिय हैं. हम उकसावा नहीं चाहते. इसलिए उन्हें जाधव को वापस भेज देना चाहिए. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने पहले जाधव का अपहरण किया. वह पाकिस्तान में नहीं थे. वह ईरान में थे. ईरान ने कहा है कि तालिबान ने उनका अपहरण किया है और वह उन्हें पाकिस्तान ले गया. पाकिस्तान की कुछ न कुछ करने की आदत है.

जावेद अख्तर की चेतावनी, कुलभूषण जाधव को नुकसान पहुंचाकर कारगिल से बड़ी गलती करेगा पाकिस्तान

जाधव को दी गयी फांसी, तो चुप नहीं बैठेगा भारत

पर्रिकर ने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उचित जवाब दिया है कि यदि जाधव को पाकिस्तान फांसी पर लटकाता है, तो भारत चुप नहीं बैठेगा. उन्होंने कहा कि वे परमाणु ताकत के इस्तेमाल की बात करते थे, लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक के बाद उन्होंने वे बातें करना बंद कर दीं. मुझे उम्मीद है कि वह समझ गये होंगे कि वह हमें ब्लैकमेल नहीं कर सकते, क्योंकि भारत के पास उनसे लोहा लेने की शक्ति है. पाकिस्तान और चीन जैसे पडोसी मुल्कों के साथ संबंधों पर उन्होंने कहा कि नरम रणनीति हैं और कठोर शक्ति का इस्तेमाल भी. यह पहली बार हुआ है. उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री के उनके कार्यकाल के दौरान देश की सैन्य ताकत बढाने के लिए अनेक कदम उठाये गये थे.

खाली डिब्बे मचाते हैं सबसे ज्यादा शोर

पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पाकिस्तान की तुलना एक मशहूर कहावत ‘खाली डिब्बे सबसे ज्यादा शोर करते हैं’ से करते हुए उसे खारिज किया. उन्होंने कहा कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को व्यस्त रहने के लिए कुछ न कुछ चाहिए होता है. पर्रिकर का यह बयान भारतीय नागरिक कुलभूषण को पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत की ओर से मौत की सजा सुनायी जाने की पृष्ठभूमि में आया है.

जाधव मामले को लेकर भारत ने अपनाया कड़ा रुख, पाकिस्तान से रोकी हर स्तर की वार्ता

उनकी बातों पर नहीं देना चाहिए ज्यादा ध्यान

पूर्व रक्षा मंत्री पर्रिकर ने डीडी न्यूज में साक्षात्कार के दौरान पाकिस्तान के बारे में एक सवाल के जवाब में कहा कि कोंकण भाषा और हिंदी में एक कहावत है जिसका मतलब है कि ‘खाली डिब्बे सबसे ज्यादा शोर करते हैं’. जो वह (पाकिस्तान) कहते हैं, हमें उस पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को व्यस्त रहने के लिए कुछ न कुछ चाहिए होता है. वह खतरनाक खेल खेल रहा है. पाकिस्तान खुद को भले ही कैसा भी दिखाये, लेकिन उसे समझना चाहिए कि यदि भारत ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी, तो उसके पास मुकाबला करने की ताकत नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें