36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतीय नागरिकता लेने पहुंचे पाक से विस्थापित 759 सिंधी हिंदू

इंदौर : पाकिस्तान से विस्थापित सिंधी हिंदुओं केलिएयहां 12 जून सेशुरूशिविर में अब तक 759 लोगों ने भारतीय नागरिकता की इच्छा जताते हुए अपना पंजीयन कराया है. पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद इनमें से 333 लोगों के नागरिकता आवेदन सत्यापित भी कर दिये हैं. भारतीय नागरिकता शिविर में प्रशासन की सहयोगी संस्था ‘सिंधी समाज’ के […]

इंदौर : पाकिस्तान से विस्थापित सिंधी हिंदुओं केलिएयहां 12 जून सेशुरूशिविर में अब तक 759 लोगों ने भारतीय नागरिकता की इच्छा जताते हुए अपना पंजीयन कराया है.

पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद इनमें से 333 लोगों के नागरिकता आवेदन सत्यापित भी कर दिये हैं. भारतीय नागरिकता शिविर में प्रशासन की सहयोगी संस्था ‘सिंधी समाज’ के महासचिव प्रकाश पारवानी ने आज यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि शिविर में केंद्रीय गृह विभाग के संयुक्त सचिवगोपालकृष्ण द्विवेदीखासतौर पर मौजूद थे.
पारवानी ने बताया कि शिविर में दो सगी बहनों..शोभा डबरा और सोनम डबरा के भारतीय नागरिकता के पुराने आवेदनों की स्वीकृति की घोषणा भी की गयी. पाकिस्तान से विस्थापित दोनों युवतियों ने करीब चार वर्ष पहले ये आवेदन प्रस्तुत किये थे. उन्होंने बताया कि चार दिवसीय शिविर कल 15 जून को समाप्त होगा. इसमें वर्ष 1971 से 2009 तक की अवधि में पाकिस्तान से आये सिंधी हिंदुओं से भारतीय नागरिकता के आवेदन लिये जायेंगे. ये आवेदन जिला प्रशासन और मध्यप्रदेश सरकार की जांच से गुजरने के बाद केंद्र सरकार तक पहुंचेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें