32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गहलोत होंगे राजस्थान के अगले सीएम? पायलट समर्थकों का भारी हंगामा

जयपुर : राजस्थानकाअगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर जयपुर में कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठकबुधवारको संपन्न हो गयी. सूत्रों के अनुसार,बैठकमें लगभगयह सहमति बनती दिखी कि अशोक गहलोत को प्रदेश की कमान सौंपी जाये. लेकिन, कांग्रेस इस मामले में अपने पत्ते नहीं खोल रही है. पार्टी का कहना हैकि सीएम पद का फैसला पार्टी […]

जयपुर : राजस्थानकाअगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर जयपुर में कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठकबुधवारको संपन्न हो गयी. सूत्रों के अनुसार,बैठकमें लगभगयह सहमति बनती दिखी कि अशोक गहलोत को प्रदेश की कमान सौंपी जाये. लेकिन, कांग्रेस इस मामले में अपने पत्ते नहीं खोल रही है. पार्टी का कहना हैकि सीएम पद का फैसला पार्टी हाइकमान करेगा.

इसबीच, जैसे ही यह खबर आयी किराजस्थानकीकमान अशोक गहलोतको सौंपीजायेगी,गहलोत आैरसचिनपायलटके समर्थक आपसमें भीड़गये. पायलट के समर्थकों ने पार्टी कार्यालयकेबाहर जमकर हंगामाकिया और पायलट के समर्थनमें जमकरनारेबाजी की. मध्य प्रदेश में भी मामला प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच फंसा है, तो छत्तीसगढ़ में कुर्सी के चार दावेदार हैं. फैसला अब पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को करना है. बैठक में इस पर भी चर्चा हुई कि कांग्रेस राजस्थान की कमान बारी-बारी से गहलोत और पालयलट को सौंपी जाये.

राजस्थान में सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर कड़ी टक्कर है. दोनों नेताओं के समर्थक अपने नेता का दावा मजबूत करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. खबरें हैं कि पार्टी राहुल गांधी ने खुद कई कार्यकर्ताओं और नेताओं को फोन कर इस मामले पर उनकी राय जानी है. खबर है कि अशोक गहलोत ने विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव रखा कि पर्यवेक्षक द्वारा विधायकों से रायशुमारी के बाद पार्टी आलाकमान पर अंतिम फैसला छोड़ दिया जाये. इसके बाद सचिन पायलट और सीपी जोशी ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें