29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल खरीदने पर दिया जा रहा है ऑफर, बाइक पाने का भी मौका

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी ने पंप मालिकों की भी हालत पतली कर दी है. सेल घट गया है और सीमावर्ती इलाकों में दूसरे राज्यों से प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गयी है. लिहाजा पेट्रोल-डीजल बेचने के लिए अब पंप मालिक अजब-गजब ऑफर पेश करने लगे हैं. मध्य प्रदेश के पेट्रोल पंपों के मालिकों […]

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी ने पंप मालिकों की भी हालत पतली कर दी है. सेल घट गया है और सीमावर्ती इलाकों में दूसरे राज्यों से प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गयी है. लिहाजा पेट्रोल-डीजल बेचने के लिए अब पंप मालिक अजब-गजब ऑफर पेश करने लगे हैं. मध्य प्रदेश के पेट्रोल पंपों के मालिकों का हाल ज्यादा ही खराब है. उनकी परेशानी का सबस पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट का हाइ रेट है, जबकि पड़ोसी राज्यों में मध्य प्रदेश के मुकाबले इन पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें कम हैं.

मध्य प्रदेश में पेट्रोल और डीजल पर सबसे ज्यादा वैट लगता है. यहां पेट्रोल पर 35.78% और डीजल पर 23.22% वैट है. पेट्रोल-डीजल के सबसे ज्यादा महंगे होने के कारण ट्रक और कॉमर्शियल गाड़ियां मध्य प्रदेश में ईंधन न भरवाकर बॉर्डर पर भरवा रही हैं.

ऐसे में मध्य प्रदेश के पंप मालिकों का बिजनेस इतना मंदा चल रहा है कि धंधे में बने रहने के लिए वे गजब-गजब के ऑफर ला रहे हैं. इसमें फ्री चाय-नाश्ता से लेकर बाइक, एसी, वॉशिंग मशीन और लैपटॉप तक जीतने के ऑफर हैं. अलग-अलग पंप मालिकों ने खरीद की मात्रा के आधार पर गिफ्ट ऑफर का एलान किया है.

बाइक पाने का भी मौका

100 ली. डीजल : ड्राइवर को नाश्ता-चाय फ्री

5,000 ली. डीजल : मोबाइल, साइकिल और कलाई घड़ी.

15,000 ली. डीजल : अलमारी, सोफा सेट व 100 ग्राम का चांदी का सिक्का

25,000 ली. डीजल : ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन

50,000 ली. डीजल : स्पलिट एसी या एक लैपटॉप

1,00,000 ली. डीजल: एक स्कूटर या बाइक.

ईंधन खरीदें, पाएं मुफ्त चाय-नाश्ता से लेकर लैपटॉप तक

नतीजा : पेट्रोल पंपों पर लौटी रौनक मालिकों ने ली राहत की सांस

ऑफर्स सामने आने के बाद लोग भी यहां के पेट्रोल पंपों पर लौटने लगे हैं. इससे पंप मालिकों का कारोबार संभला है और उन्होंने राहत की सांस ली है. एक पेट्रोल पंप मालिक ने बताया कि शिवपुरी और अशोकनगर जैसे जिलों में डीजल के दाम में पांच रुपये प्रति लीटर का अंतर परेशानी का कारण है.

पड़ोसी राज्यों में वैट (% में)

राज्य पेट्रोल डीजल

छत्तीसगढ़ 26.87 25.72

उत्तर प्रदेश 26.90 16.84

राजस्थान 30.80 24.09

गुजरात 25.45 25.55

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें