38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, पवन बंसल को दागी कहना उचित नहीं

नयी दिल्ली : भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे नेताओं को चुनाव में टिकट देने के मुद्दे को लेकर असमंजस का सामना कर रही कांग्रेस ने आज संकेत दिया कि पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल को चंडीगढ से एक बार फिर टिकट मिल सकता है जबकि पुणो के सांसद सुरेश कलमाडी को आगामी […]

नयी दिल्ली : भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे नेताओं को चुनाव में टिकट देने के मुद्दे को लेकर असमंजस का सामना कर रही कांग्रेस ने आज संकेत दिया कि पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल को चंडीगढ से एक बार फिर टिकट मिल सकता है जबकि पुणो के सांसद सुरेश कलमाडी को आगामी चुनाव में नहीं उतारा जा सकता है.

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘पवन कुमार बंसल को दागी कहना उचित नहीं है. उनके खिलाफ कोई आरोप पत्र नहीं है. भाजपा उनके खिलाफ आक्षेप अभियान चला रही है लेकिन सचाई यह है कि बंसल के खिलाफ कोई आरोप पत्र नहीं है.’’ कांग्रेस प्रवक्ता की टिप्पणी यह संकेत देती है कि शायद पूर्व रेल मंत्री को टिकट से वंचित नहीं किया जायेगा.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने बंसल के नाम को पहले ही क्लियर कर दिया है लेकिन जब पार्टी ने अपने 194 उम्मीदवारों की सूची जारी की तो विवाद से बचने के लिए चंडीगढ सीट से उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई.सूत्रों का कहना है कि दूसरी सूची या उसके बाद आने वाली सूची में बंसल का नाम होगा. सीबीआई की एक विशेष अदालत ने कल पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल के भतीजे विजय सिंगला और नौ अन्य अभियुक्तों के खिलाफ षड्यंत्र एवं भ्रष्टाचार के अभियोग निर्धारित किये. इन लोगों को रेलवे रिश्वत कांड मामले में कुछ समय पहले गिरफ्तार किया गया था उस वक्त बंसल रेल मंत्री थे और विवाद गहराने पर उन्होंने रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें