26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी सरकार हर मोर्चे पर नाकाम, पुलिस ने अन्याय की सीमा पार की : अखिलेश

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर घेरते हुए उसे हर मोर्चे पर नाकाम बताया. अखिलेश ने जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था मजाक बनकर रह गयी है। […]

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर घेरते हुए उसे हर मोर्चे पर नाकाम बताया. अखिलेश ने जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था मजाक बनकर रह गयी है। लखनऊ में लगातार डकैतियां हो रही हैं. जो काकोरी शहीदों के लिए प्रसिद्ध था, वह अब डकैतों के लिये बदनाम हो रहा है.

उन्होंने कहा कि यह सरकार किसी भी मोर्चे पर सफल नहीं हो पायी है. उसने अन्याय की सीमा पार कर दी है. कन्नौज में पुलिस ने पुलिस ने एक युवक को पीट-पीटकर मार डाला और शव का पोस्टमार्टम कराये बगैर उसका दाह संस्कार करा दिया. अखिलेश ने कहा कि मथुरा में पुलिस की गोली से एक बच्चे की मौत हो गयी. उसकी मौत के लिये प्रदेश की भाजपा सरकार जिम्मेदार है. सपा अध्यक्ष ने कहा कि देश के सामने समाजवादी विचारधारा के अलावा और कोई रास्ता नहीं है.

भाजपा जहां समाज को बांटती है, वहीं समाजवादी लोग समाज को जोड़ते हैं. अगर कोई समाज में जाति के आधार पर तोड़ता है तो समाजवादी लोग लोहिया और जनेश्वर मिश्र के जाति तोड़ो आंदोलन को आगे बढ़ाकर सभी को आपस में जोड़ते हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने ‘छोटे लोहिया‘ के नाम से मशहूर रहे जनेश्वर मिश्र के व्यक्तित्व का जिक्र करते हुए कहा कि लोहिया, जयप्रकाश नारायण और तमाम समाजवादियों ने जिस आंदोलन को आगे बढ़ाया, उसी में शामिल होकर मिश्र ने एक रास्ता दिखाया. उन्होंने कहा कि मिश्र का रास्ता संघर्षों और विचारों का रास्ता था। लोहिया के साथ उन्होंने अपना पूरा जीवन संघर्ष में लगा दिया. इसी कारण आज भी लोहिया के आंदोलन को आगे बढ़ाने वाले लोग मिश्र को ‘छोटे लोहिया’ के रूप में सम्बोधित करते हैं.

यह भी पढ़ें-
फिल्म पद्मावत के विरोध में तोड़फोड़, आगजनी, 16 लोग गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें