24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फिल्म पद्मावत के विरोध में तोड़फोड़, आगजनी, 16 लोग गिरफ्तार

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में पद्मावत फिल्म के विरोध में कल शाम हत्या का प्रयास, आगजनी व बलवा और तोड़फोड़ करने के आरोप में पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया. अदालत ने सभी आरोपियों को आज 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने […]

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में पद्मावत फिल्म के विरोध में कल शाम हत्या का प्रयास, आगजनी व बलवा और तोड़फोड़ करने के आरोप में पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया. अदालत ने सभी आरोपियों को आज 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि कल शाम सैकड़ों की संख्या में राजपूत समाज के लोगों ने नोएडा के डीएनडी पुल पर जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की. भीड़ ने तलवार, ईट पत्थर आदि से डीएनडी टोल प्लाजा पर नियुक्त कर्मचारियों और जनता पर जानलेवा हमला किया.

उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने कल रातकार्रवाई करते हुए नामजद आरोपी शिवराणा, शिवम, हिमांशु, अनुज, रजनीश, तुषार, मोहित, ललित, संदीप, प्रशांत मानवेन्दर, अनुज और श्रवण को कल रात को गिरफ्तार कर लिया था. जबकि आज राहुल, रोहित व संजय को थाना सेक्टर 20 पुलिस ने गिरफ्तार किया है. अधिकारी ने बताया कि फिल्म पद्मावती के विरोध में कल जनपद के अन्य जगहों पर भी विरोध हुआ था अन्य मामलों में थाना कासना में दरोगा सतवीर सिंह ने 500 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

आरोप है कि इन लोगों ने ग्रेटर नोएडा स्थित ग्रैंड वेनिस मॉल में तोड़फोड़ और पथराव किया. वहीं थाना दादरी में दरोगा ज्ञानेंद्र सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया है कि रमेश रावल, संजीव मोहन आदि ने गांव घोड़ी बछेड़ा में आयोजित पंचायत में सैकड़ों लोगों को संबोधित करते हुए फिल्म पद्मावती के विरोध में भड़काऊ भाषण दिया तथा भीड़ को उत्तेजित किया. एक अन्य घटना में जिले के दादरी थाना क्षेत्र के नवीन मंडी के पास से अज्ञात बदमाशों ने एक ट्रक चालक को बेहोश करके 200 बोरी चीनी लूट लिया. थाना दादरी के प्रभारी निरीक्षक राम सेन सिंह ने बताया कि मेरठ के दौराला से 19 जनवरी को सोनू नामक ट्रक चालक 200 बोरी चीनी भरकर गाजियाबाद जा रहा था. 21 जनवरी को उसका ट्रक दादरी के नवीन मंडी के पास मिला, जिसमें सोनू बेहोश पड़ा हुआ था. ट्रक मालिक की शिकायत पर पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें-
पद्मावत विवाद : दीपिका पादुकोण को अग्निकुंड में फेंकने का अाह्वान करने वाले शख्स पर एफआइआर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें