36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छह माह में पूरी होगी मेट्रो के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया

पटना मेट्रो के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया अगले छह माह तक पूरी कर ली जायेगी. इसके लिए सारी जरूरतें पूरी कर ली जायेंगी. नगर विकास व आवास विभाग के सचिव व मेट्रो के एमडी आनंद किशोर ने बताया कि इसके लिए अंचल स्तर पर सीओ आदि की बैठकें की जा चुकी हैं.

पटना : पटना मेट्रो के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया अगले छह माह तक पूरी कर ली जायेगी. इसके लिए सारी जरूरतें पूरी कर ली जायेंगी. नगर विकास व आवास विभाग के सचिव व मेट्रो के एमडी आनंद किशोर ने बताया कि इसके लिए अंचल स्तर पर सीओ आदि की बैठकें की जा चुकी हैं. डीएमआरसी की ओर से इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है. वहीं डीएमआरसी ने मेट्रो के लिए टेंडर भी तैयार कर लिया है.

गौरतलब है कि पटना मेट्रो में भूमि-अधिग्रहण कार्य के लिए एक विशेष कोषांग का गठन कर लिया गया है. आनंद किशोर ने बताया कि इस विशेष कोषांग के प्रभारी उप समाहर्ता स्तर के बिहार प्रशासनिक सेवा से सेवानिवृत्त पदाधिकारी होंगे. इसके अलावा इस कोषांग में तीन सर्वेक्षक, तीन अमीन और एक आइटी असिस्टेंट की भी नियुक्ति की जायेगी.

पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट पर इस संबंध में शीघ्र जानकारी उपलब्ध होगी. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन होंगे. साथ ही आवेदन पत्र सभी आवश्यक कागजातों के साथ पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के कार्यालय में भी जमा किया जा सकेंगे. इस संबंध में जल्द ही विस्तृत विज्ञापन जारी किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें