38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एसपी ने अपराध गोष्ठी की समीक्षा की.

खगड़िया : पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी ने बुधवार को बेहतर कार्य करने वाले चार थानाध्यक्ष को दो सुसेवांक से पुरस्कृत किया है. पुलिस अधीक्षक कार्यालय कक्ष में एसपी ने अपराध गोष्ठी की समीक्षा की. मीटिंग में अपर पुलिस अधीक्षक, सदर व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पुलिस निरीक्षक सदर, गोगरी व सभी थानाध्यक्ष ने भाग लिया. एसपी […]

खगड़िया : पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी ने बुधवार को बेहतर कार्य करने वाले चार थानाध्यक्ष को दो सुसेवांक से पुरस्कृत किया है. पुलिस अधीक्षक कार्यालय कक्ष में एसपी ने अपराध गोष्ठी की समीक्षा की. मीटिंग में अपर पुलिस अधीक्षक, सदर व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पुलिस निरीक्षक सदर, गोगरी व सभी थानाध्यक्ष ने भाग लिया. एसपी ने समीक्षा के दौरान जिले में मात्र इस माह शस्त्र अधिनियम का एक कांड दर्ज होने पर नाराजगी व्यक्त की है.

एसपी ने सभी थानाध्यक्ष को अप्रैल में अभियान चलाकर शस्त्र की बरामदगी के लिए आम सूचना संकलन कर छापेमारी करने का आदेश दिया. एसपी ने कहा कि पूर्व में मानसी, मुफस्सिल, चौथम, बेलदौर, गोगरी, परबत्ता में मिनीगण फैक्ट्री का उद्भेदन हो चुका है. उन इलाकों में सघन तलाशी अभियान चलाकर कार्रवाई करें. अपराध की समीक्षा के दौरान एसपी ने पसराहा थाना क्षेत्र में हुई डकैती की घटना को गंभीरता से लेते कांडों के वांछितों की गिरफ्तारी के लिए सख्त निर्देश दिये हैं. मड़ैया ओपी में पूर्व के डकैती कांडों के अभियुक्त फरार होने के कारण मड़ैया ओपी प्रभारी को भी गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया गया. एसपी ने थानाध्यक्षों को 15 दिनों के अंदर उसकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने को कहा.

मार्च में 20 चोरी की हुई घटनाएं
अपराध समीक्षा के दौरान यह बात सामने आयी कि बीते मार्च माह में कुल 20 चोरी की घटनाएं हुई है. जिनमें सबसे अधिक चोरी की घटना चौथम, नगर थाना एवं चित्रगुप्तनगर थाना में दर्ज हुआ है. एसपी ने थानाध्यक्षों को एक टीम बनाकर चोरी की घटनाओं को उदभेदित करने का निर्देश दिया. साथ ही पुलिस निरीक्षक सदर को चौथम थाना में अपराध शीर्ष में बढ़ोतरी के संबंध में एक समीक्षात्मक प्रतिवेदन रोकथाम के उपाय के साथ समर्पित करने का निर्देश दिया.
भूमि विवाद का त्वरित करें निबटारा
हत्या के कांडों की समीक्षा के दौरान एसपी ने स्पष्ट कहा है कि जिले में अधिकांश हत्याओं की पृष्टभूमि में भूमि विवाद रहता है. ऐसे में थाना पर आने वाले किसी भी भूमि विवाद को गंभीरता से लें तथा निर्धारित प्रत्येक शनिवार के दिन अंचलाधिकारी के साथ होने वाली बैठक में सभी भूमि विवादों की समीक्षा करते हुए आवश्यक निरोधात्मक कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे. एसपी ने कहा कि सभी हत्या के कांडों में वैज्ञानिक अनुसंधान को आधार बनाकर साक्ष्य संकलित करें. निर्धारित तिथि के अंतर्गत आरोप पत्र समर्पित करते हुए उन कांडों का त्वरित विचारण कराएं. उन्होंने कहा कि हत्या के बाद त्वरित विचारण से सजा होने पर इसका प्रभाव समाज पर निश्चित रूप से पड़ता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें