33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कटिहार : गिरफ्तार वारंटी की मौत की अफवाह पर थाने को फूंका

कटिहार/आबादपुर : पुलिस की पिटाई से एक वारंटी की मौत की अफवाह से भड़के ग्रामीणों ने शनिवार की शाम आबादपुर थाने में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी. थाने की जीप सहित जब्त वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया. आबादपुर पुलिस ने 10 राउंड हवाई फायरिंग और लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर करने […]

कटिहार/आबादपुर : पुलिस की पिटाई से एक वारंटी की मौत की अफवाह से भड़के ग्रामीणों ने शनिवार की शाम आबादपुर थाने में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी. थाने की जीप सहित जब्त वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया.
आबादपुर पुलिस ने 10 राउंड हवाई फायरिंग और लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया. लेकिन आक्रोशितों ने पुलिस को ही खदेड़ दिया.पुलिस जान बचा कर भागने को विवश हुई. घटना की जानकारी मिलते ही बारसोई के एसडीपीओ सहित कई थानाें की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. इसके बाद भीड़ वहां से भाग खड़ी हुई.
जानकारी के मुताबिक आबादपुर थाने के धुमटोला निवासी वार्ड सदस्य मो मोहसिन के विरुद्ध वांरट था. पुलिस शनिवार की शाम उसे गिरफ्तार कर थाना लेकर आयी. इसके कुछ घंटे बाद ही पुलिस की पिटाई से उसकी मौत की अफवाह फैल गयी. कुछ ही समय में हजारों लोग आबादपुर थाना पहुंचे और तोड़फोड़ शुरू कर दी. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग की. लाठी भी चलायी.
इससे लोगों का आक्रोश और भड़क गया. उग्र भीड़ ने रिकाॅर्ड रूम, मालखाना सहित पूरे थाने को ही आग के हवाले कर दिया. थाने की जीप व जब्त वाहनों में भी आग लगा दी. घटना की जानकारी मिलते ही बारसोई एसडीपीओ पंकज कुमार सहित बारसोई, बलिया, बैलोन, आजमनगर, बलरामपुर व सुधानी थानों व तेलता ओपी की पुलिस आबादपुर पहुंची. बड़ संख्या में पुलिस को देखते ही उपद्रवी भाग खड़े हुए. इधर, एसपी विकास कुमार भी मौके पर पहुंचे और घटना की जांच-पड़ताल की.
गिरफ्तार आरोपित के खिलाफ कई मामले दर्ज
गिरफ्तार आरोपित के विरुद्ध कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. आर्म्स एक्ट के आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने मोहसीन की बेरहमी से पिटाई की, जिसके बाद उसकी स्थिति गंभीर हो गयी. इस बीच मोहसीन की मौत की अफवाह फैल गयी, जबकि मोहसीन का इलाज बारसोई अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है.
एसपी आदित्य कुमार ने कहा गिरफ्तार मोहसिन के विरुद्ध कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. आर्म्स एक्ट के मामले में उसके विरुद्ध वारंट जारी किया था. इसकी तामिला को लेकर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. वह कैसे घायल हुआ, इसकी जांच की जायेगी. जो भी पुलिस पदाधिकारी दोषी होंगे, उन पर सख्त कार्रवाई की जायेगी. दूसरी ओर उपद्रवियों की पहचान कर उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें