28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जमशेदपुर : शहर का पारा 8.60 राज्य में पांच की मौत

जमशेदपुर : कोल्हान समेत झारखंड में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. ठंड के कारण राज्य में कुल पांच लोगों की मौत हो गयी. पश्चिमी सिंहभूम जिले के गितीकेंदु गांव में एक बच्चे की मौत हो गयी, वहीं हजारीबाग में दो तथा पलामू के पांकी व धनबाद में एक -एक व्यक्ति की जान चली गयी. […]

जमशेदपुर : कोल्हान समेत झारखंड में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. ठंड के कारण राज्य में कुल पांच लोगों की मौत हो गयी. पश्चिमी सिंहभूम जिले के गितीकेंदु गांव में एक बच्चे की मौत हो गयी, वहीं हजारीबाग में दो तथा पलामू के पांकी व धनबाद में एक -एक व्यक्ति की जान चली गयी.
जानकारी के अनुसार, नोवामुंडी की पोखारी पंचायत स्थित गितीकेंदू गांव निवासी शिव कुमार लागुरी के पुत्र मोटू लागुरी की तबीयत शुक्रवार को ठंड लगने के कारण बिगड़ गयी थी. बुखार तेज होता गया.
सुबह बच्चा उठा ही नहीं. उधर, हजारीबाग जिले के इचाक प्रखंड में बलदेव रविदास (आंबेडकर मुहल्ला, 44 वर्ष) व शंकर भगत (बाजार मोदी मुहल्ला, 55 वर्ष) की मौत ठंड से हो गयी. बलदेव मजदूरी करते थे. सीओ ने मृतक की पत्नी को कंबल प्रदान कर सरकारी सुविधा मुहैया कराने का आश्वासन दिया. वहीं पलामू के पांकी में प्राइवेट टीचर प्रमोद चंद्रवंशी की मौत हो गयी.
चाईबासा का पारा 6 डिग्री लुढ़का : मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी सिंहभूम का पारा 6 डिग्री तक नीचे लुढ़क गया है. शनिवार को नोवामुंडी प्रखंड के गुवा क्षेत्र में न्यूतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि जिला मुख्यालय में 8.2 डिग्री पर पहुंच गया है. तीन दिन पूर्व चाईबासा का न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री दर्ज किया गया था. तेज हवा के कारण रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. शनिवार को कांके का न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री तथा मैक्लुस्कीगंज का दो डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.
गर्म कपड़ों के अभाव में चली गयी मासूम की जान
नोवामुंडी. नोवामुंडी के गितीकेंदू गांव में ठंड का शिकार हुए मोटू लागुरी (साढ़े तीन वर्ष) के पिता शिव कुमार लागुरी ने बताया कि वे किसान हैं. गरीबी के कारण ठंड से बचने के लिए कपड़े-कंबल आदि जुटा पाने में सक्षम नहीं हैं. बच्चे को रात में बुखार हुआ. सुबह सोकर नहीं उठने पर परिजन उसे जगन्नाथपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गये जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें