35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गेल को लीज बंदोबस्ती प्रस्ताव भेजने का निर्देश

जमशेदपुर : राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग ने जिला प्रशासन को जगदीशपुर-हल्दिया-बोकारो-धामरा गैस पाइप लाइन निर्माण (जमशेदपुर गैस पाइप लाइन योजना) के लिए चिह्नित टाटा लीज की जमीन की टाटा स्टील से अनापत्ति लेकर गैस पाइप लाइन योजना का काम कर रही गेल इंडिया लिमिटेड को भूमि हस्तांतरण के लिए लीज बंदोबस्त का प्रस्ताव […]

जमशेदपुर : राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग ने जिला प्रशासन को जगदीशपुर-हल्दिया-बोकारो-धामरा गैस पाइप लाइन निर्माण (जमशेदपुर गैस पाइप लाइन योजना) के लिए चिह्नित टाटा लीज की जमीन की टाटा स्टील से अनापत्ति लेकर गैस पाइप लाइन योजना का काम कर रही गेल इंडिया लिमिटेड को भूमि हस्तांतरण के लिए लीज बंदोबस्त का प्रस्ताव गठित कर विभाग को भेजने को कहा है.
गेल इंडिया के उप महाप्रबंधक अभिनव गोयल के पत्र के आलोक में राजस्व एवं निबंधन विभाग के संयुक्त सचिव उदय प्रताप सिंह ने उपायुक्त को पत्र लिख कर कहा है कि गैस पाइप लाइन निर्माण के लिए गेल इंडिया द्वारा 2.5 एकड़ गैर मजरूआ जमीन (जमशेदपुर अक्षेस के वार्ड नंबर 2, थाना संख्या 1158, प्लॉट नंबर 4) चिह्नित किया गया है. जमीन के संबंध में अंचलाधिकारी द्वारा भेजी गयी रिपोर्ट में बताया गया है कि वह जमीन हाल के सर्वे खतियान के अनुसार अनाबाद बिहार/ झारखंड सरकार के खाते की है. खतियान में कैफियत कॉलम में टिस्को लीज दर्ज है तथा चिह्नित जमीन टाटा लीज अंतर्गत है. चिह्नित लीज भूमि को रिज्यूम करने के उपरांत ही उस जमीन का हस्तांतरण गेल इंडिया को होने की बात अंचलाधिकारी ने कही है.
अंचलाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर संयुक्त सचिव ने मामले की नियमानुसार जांच कर टाटा स्टील से अनापत्ति प्राप्त कर जमीन को रिज्यूम करने तथा गेल इंडिया लिमिटेड के साथ लीज बंदोबस्ती संबंधी विधिवत प्रस्ताव गठित कर अविलंब विभाग को प्रस्ताव भेजने का अनुरोध किया है. उल्लेखनीय है कि पिछले माह गेल इंडिया के पदाधिकारियों एवं जमशेदपुर के अंचलाधिकारी ने संयुक्त दौरा कर सिटी गैस स्टेशन के लिए उलियान में जमीन चिह्नित की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें