Industry

  • Feb 19 2019 5:46PM
Advertisement

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! ट्रेन का टिकट कन्फर्म नहीं होने पर अब स्मार्ट बस से भी कर सकेंगे सफर...

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! ट्रेन का टिकट कन्फर्म नहीं होने पर अब स्मार्ट बस से भी कर सकेंगे सफर...

नयी दिल्ली : रेल यात्रा से जुड़ी सूचना और कई अन्य प्रकार की सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध कराने वाली कंपनी रेलयात्री डॉट इन ने कन्फर्म रेल टिकट न मिलने पर स्मार्ट बस-सेवा का विकल्प पेश करने की घोषणा की है. कंपनी के सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष राठी ने कहा कि हम ट्रेन टिकट नहीं मिलने की स्थिति में यात्रियों को होने वाली असुविधाओं पर विचार कर रहे थे. आखिरकार, हमने रेलयात्रा जैसी ही इस बस सेवा को शुरू करने का निर्णय किया. यह सेवा यात्रियों की सुविधा की हिसाब से निश्चित रूप से मील का पत्थर साबित होगी.

इसे भी देखें : यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें! ट्रेन में विशेष व्रत वाले आहार का प्रबंध करेगी ‘रेलयात्री'

कंपनी का दावा है कि यह पहली स्मार्ट बस सेवा है, जिसमें बसों के भीतर शौचालय, वाई-फाई, जीपीएस इत्यादि की सुविधा दी जायेगी. विज्ञप्ति के अनुसार, कंपनी की योजना इस तरह की पहली सेवा दिल्ली-लखनऊ के बीच स्वंय की बस सेवा शुरू करने की है.

कंपनी ने कहा कि इन बसों का परिचालन विशेष तौर पर प्रशिक्षित ड्राइवर करेंगे और उनका चयन कंपनी स्वयं करेगी. विज्ञप्ति के अनुसार, यात्री उनके रेलयात्री एप से न सिर्फ बस टिकट बुक कर सकते हैं, बल्कि बस डिपो की जगह उसके आगमन-प्रस्थान का समय इत्यादि की जानकारी भी ले सकेंगे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement