33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

3310 रुपये की कीमत पर भारत में लांच हुआ नोकिया 3310, जानें फीचर्स

नयी दिल्ली : नोकिया का सबसे लोकप्रिय मोबाइल फोन मॉडल 3310 नये अवतार में लौट आया है. दुनियाभर के सेलफोन प्रेमियों के दिलों में अपनी खास जगह बना चुका यह फोन अपने बदले कलेवर के साथ भारत में लांच हो चुका है. रोचक यह है कि इसकी कीमत भी 3310 रुपये हीरखी गयी है. गौरतलब […]

नयी दिल्ली : नोकिया का सबसे लोकप्रिय मोबाइल फोन मॉडल 3310 नये अवतार में लौट आया है. दुनियाभर के सेलफोन प्रेमियों के दिलों में अपनी खास जगह बना चुका यह फोन अपने बदले कलेवर के साथ भारत में लांच हो चुका है. रोचक यह है कि इसकी कीमत भी 3310 रुपये हीरखी गयी है. गौरतलब है कि इसे इस साल की शुरुआत में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान नोकिया की पेरेंट कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने लांच किया था. इसफोन की बिक्री भारत में 18 मई से की जायेगी. यानी दो दिन बाद से नोकिया 3310 फीचर फोन को एक नये अवतार में भारत में मौजूद लगभग सभी टॉप मोबाइल स्टोर्स से लिया जा सकेगा.

नोकिया 3310 ड्यूल-बैंड 900/1800 मेगाहर्ट्ज के साथ मिलेगा. आप इसे ड्यूल सिम वेरिएंट में ले सकते हैंऔर दोनों सिम माइक्रोसिमलगेंगे. इसके सॉफ्टवेयर प्लेटफार्म की बात करें तो यह नोकिया सीरीज 30+ है. फोन का डायमेंशन 115.6×5.0x21.8 एमएम है. इसका वजन बैटरी को लगाकर महज 79.6 ग्राम है, फोन में एक 2.4-इंच की कर्व्ड विंडो कलर QVGA 240×320 पिक्सल रेजोल्यूशन की डिस्प्ले मिल रही है. इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में आपको माइक्रो एूएसबी, 3.5एमएम ऑडियो-वीडियो कनेक्टर, ब्लूटूथ 3.0 के साथ SLAM दिया गया है. इसके अलावा इसमें एक एलईडी टॉर्च भी मौजूद है.

मॉडर्न ट्विस्ट के साथ फिर से पेश

भारत में नोकिया 3310 की सेल की घोषणा के मौके पर, एचएमडी ग्लोबल के भारत के वाइस प्रेसिडेंट अजय मेहता ने कहा, एक बार चार्ज करने पर पूरा दिन बातें करें, टेक्स्ट्स सेंड करें, फोटो खींचे, अपनी जेब में आसानी से फिट हो जाने वाले फोन में एफएम रेडियो और एमपी3 का आनंद लें. नये अवतार वाला नोकिया 3310 आपके चहरे पर मुस्कान भरने आ गया है. इसमें वह सब है जो आपको याद है. हालांकि इसे एक मॉडर्न ट्विस्ट के साथ फिर से पेश किया गया है. तो अगर आपको एक शानदार बैटरी लाइफ वाला फीचर फोन चाहिए, तो नोकिया 3310 भारत में एक बार फिर से आ गया है.

आइए जानें Nokia 3310 के खास फीचर्स को

  • कंपनी का दावा है कि पुरानेवाले मॉडल की तरह यह फोन भी उतना ही दमदार है.
  • 2.4 इंच कीकर्व्ड स्क्रीन अब सूरज की रौशनी में भी देखी जा सकेगी.
  • इस नये हैंडसेट में स्नेक गेम भी मिलेगा और कलर्ड स्क्रीन में इसे खेलने का मजा दोगुना हो जायेगा.
  • इस फोन की 1200एमएएच की बैटरी एक दिन का टॉक टाइम देगीऔर जबकि महीने भर का स्टैंडबाइ बैअकप.
  • माइक्रो यूएसबी के जरिये इसे चार्ज किया जा सकेगा. यानी अब पतली या मोटी पिन ढूंढनी नहीं होगी.
  • वॉर्म रेड, यलो, डार्क ब्लू और ग्रे कलर वेरिएंट्स में मिलेगा.
  • इसका यूजर इंटरफेस नया है और कॉलिंग और टेक्सटिंग के लिए इसमें 2जी कनेक्टिविटी दी गयी है.
  • इसमें एफएम रेडियो के साथ एमपी3 प्लेयर भी दिया गया है.
  • इसकी इंटरनल मेमोरी 16एमबी है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिये 32जीबी के बढ़ाया जा सकता है.
  • बेसिक फोटोग्राफी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

यह भी पढ़ें :

28 अप्रैल से बाजार में आयेगा नया Nokia 3310, भारत में प्री-ऑर्डर 5 मई से शुरू

नोकिया 3310 को दे सकते हैं अपना ‘टच’, जानें कैसे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें