36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Good_news: रोजगार के मामले में एशिया प्रशांत क्षेत्र में भारत की स्थिति सबसे बेहतर

मुंबईः अभी हाल के महीनों में युवाआें को नौकरी देने के मामले में पिछड़ रहा भारत का रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के मामले में परिदृश्य एशिया-प्रशांत क्षेत्र में सबसे बेहतर है. एक नयी रिपोर्ट के अनुसार, करीब 84 प्रतिशत भारतीय पेशेवरों का मानना है कि देश में भविष्य में बेहतर आर्थिक परिदृश्य की संभावानाएं […]

मुंबईः अभी हाल के महीनों में युवाआें को नौकरी देने के मामले में पिछड़ रहा भारत का रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के मामले में परिदृश्य एशिया-प्रशांत क्षेत्र में सबसे बेहतर है. एक नयी रिपोर्ट के अनुसार, करीब 84 प्रतिशत भारतीय पेशेवरों का मानना है कि देश में भविष्य में बेहतर आर्थिक परिदृश्य की संभावानाएं दिख रही हैं.

इस खबर को भी पढ़ेंः दो करोड़ जॉब का था वादा मिले बीस हजार भी नहीं : जदयू

माइकल पेज रोजगार आवेदक विश्वास सूचकांक (दूसरी तिमाही, 2017) के अनुसार, भारतीय पेशेवरों में से ज्यादातर लोगों ने अगले छह महीने के दौरान अपनी नौकरियों और आर्थिक स्थिति को सकारात्मक माना है. उन्होंने इसे अच्छा से लेकर काफी शानदार बताया है.

भारत में जहां 84 प्रतिशत पेशेवरों को देश के आर्थिक परिदृश्य के प्रति भरोसा है. वहीं, एशिया प्रशांत में ऐसा मानने वाले पेशेवरों की संख्या 66 प्रतिशत है. इस अध्ययन में देशभर के संस्थानों और उद्योग जगत के 681 वरिष्ठ स्तर के कर्मचारियों की राय ली गयी है.

सर्वेक्षण में पाया गया कि इसमें शामिल भारतीय पेशेवरों में ज्यादातर लोगों ने अपने कार्यस्थल की स्थितियों को अच्छा से लेकर शानदार बताया है. इसमें वर्तमान रोजगार शर्तों को 63 प्रतिशत, रोजगार की भविष्य की संभावनाओं को 76 प्रतिशत और अपनी दक्षता के क्षेत्र में रोजगार की वर्तमान संभावनाओं को 51 प्रतिशत लोगों ने सकारात्मक माना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें