Advertisement

devgarh

  • Sep 20 2019 11:58AM
Advertisement

झारखंड : बैरियर तोड़कर जसीडीह स्टेशन से बाहर निकली लोकल ट्रेन, डीआरएम ने दिये जांच के आदेश

झारखंड : बैरियर तोड़कर जसीडीह स्टेशन से बाहर निकली लोकल ट्रेन, डीआरएम ने दिये जांच के आदेश

देवघर : झारखंड में शुक्रवार को एक लोकल ट्रेन बैरियर तोड़कर प्लेटफॉर्म और स्टेशन से बाहर निकल गयी. घटना बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर के निकट स्थित जसीडीह स्टेशन पर सुबह 9:50 बजे हुई. बताया जाता है कि जसीडीह-बैद्यनाथ धाम लोकल ट्रेन स्टॉप बैरियर तोड़कर प्लेटफॉर्म संख्या चार से बाहर निकल गयी.

इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. ट्रेन को वहां से हटाने और प्लेटफॉर्म की मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है. बताया गया है कि ट्रेन का ब्रेक फेल हो गया था. इसलिए ट्रेन रुकी नहीं और स्टॉप बैरियर को तोड़कर प्लेटफॉर्म से बाहर आ गयी. गनीमत यह रही कि ट्रेन टकराने के बाद स्टेशन परिसर में आकर रुक गयी.

गनीमत यह रही कि ट्रेन ज्यादा आगे नहीं बढ़ी. यदि ट्रेन और आगे बढ़ जाती, तो स्टेशन परिसर में खड़ी मोटरसाइकिल के साथ-साथ स्टेट बैंक के एटीएम के बाहर बैठे गार्ड को भी नुकसान पहुंच सकता था. ज्ञात हो कि दुमका से जसीडीह के बीच चलने वाली ट्रेनें चार और पांच नंबर प्लेटफॉर्म पर रुकती हैं.

जसीडीह के स्टेशन मास्टर एसके मंडल ने बताया कि किसी भी यात्री या प्लेटफॉर्म पर किसी व्यक्ति को चोट नहीं आयी है. चालक भी बिल्कुल सुरक्षित है. उन्होंने कहा कि बैद्यनाथ धाम-जसीडीह लोकल ट्रेन जसीडीह स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या चार के बफर से सुबह 9:50 बजे टकरा गयी.

मंडल ने बताया कि ट्रेन को बफर से चार-पांच मीटर पहले रुकना होता है, लेकिन ट्रेन ने आगे बढ़ते हुए बफर को टक्कर मार दी. मंडल ने कहा, ‘आसनसोल रेलवे डिवीजन की एक टीम घटना की जांच के लिए जसीडीह आ रही है.’ देवघर जिले के बैद्यनाथ धाम और जसीडीह रेलवे स्टेशनों के बीच की दूरी लगभग सात किलोमीटर है.

 

 

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement