24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विरोध: कृषि मंत्री के खिलाफ मुखिया संघ की बैठक, एसपी से मिले, कहा न्याय नहीं मिला, तो जायेंगे कोर्ट

सारठ.मुखिया संघ ने कृषि मंत्री रणधीर सिंह पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अलुवारा पंचायत के मुखिया जयदेव मेहरा के साथ दुर्व्यवहार किया. इतना ही नहीं पंचायत में सरेआम मुखिया को अपशब्द कहा और शुक्रवार को बीडीओ कार्यालय कक्ष में सबैजोर पंचायत सचिव से जबरन कई कागजात पर हस्ताक्षर करवा लिये. इस संबंध में श्री […]

सारठ.मुखिया संघ ने कृषि मंत्री रणधीर सिंह पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अलुवारा पंचायत के मुखिया जयदेव मेहरा के साथ दुर्व्यवहार किया. इतना ही नहीं पंचायत में सरेआम मुखिया को अपशब्द कहा और शुक्रवार को बीडीओ कार्यालय कक्ष में सबैजोर पंचायत सचिव से जबरन कई कागजात पर हस्ताक्षर करवा लिये. इस संबंध में श्री मेहरा ने पुलिस को एक आवेदन भी दिया है. इस मामले को लेकर मुखिया संघ ने शनिवार को बैठक की, जिसमें कई निर्णय लिये गये.

रविवार को इस मामले में सारठ मुखिया संघ के अध्यक्ष जयकुमार सिंह के नेतृत्व में श्री मेहरा के साथ मुखिया संघ का एक प्रतिनिधिमंडल आरक्षी अधीक्षक ए विजयालक्ष्मी से मिला. इस दौरान आरक्षी अधीक्षक को सौंपे ज्ञापन में संघ ने मंत्री पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं. साथ ही कहा कि अगर उचित कार्रवाई नहीं हुई, तो सभी मुखिया सामूहिक रूप से इस्तीफा सौंप देंगे. इस दौरान एसपी से उचित कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद पूरे मामले को लेकर सारठ डाकबंगला में मुखिया संघ की बैठक हुई.
बैठक में घटना की निंदा करते हुए कई प्रस्ताव पारित किये गये. सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि कृषि मंत्री के कार्यक्रम का मुखिया बहिष्कार करेंगे. अगर पुलिस की ओर से न्याय नहीं मिला, तो मामले को लेकर न्यायालय में मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज कराया जायेगा. इस दौरान बीडीओ से अनुरोध किया गया कि शुक्रवार को उनके कार्यालय कक्ष में सबैजोर पंचायत सचिव से कृषि मंत्री ने जबरन कई कागजात पर हस्ताक्षर करवाये हैं, इसलिए इस घटना की लिखित शिकायत डीसी, एसपी एवं वरीय अधिकारी से वह करें. बैठक में मुख्य रूप से मुखिया जयकुमार सिंह, जयदेव मेहरा, महेंद्र सिंह, मो जर्जीस, अनिल राव, हितलाल रवानी, मुखिया प्रतिनिधि संजय मंडल, मुन्ना सिंह, मंटू सिंह, रामू मेहरा, रूपेश वर्मा, कुलदीप सिंह, गौतम कुमार सिंह समेत कई मुखिया मौजूद थे.
गड़बड़ी की जांच से बौखलाये हैं मुखिया : मंत्री
पूरे मामले को लेेकर कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने कहा कि 22.02.2017 को उनके विभाग के पत्रांक 143 के तहत मनरेगा आयुक्त को पत्र लिखा गया था. इसमें जांच टीम गठित की गयी है. कई पंचायतों में मनरेगा के कार्यान्वयन में व्यापक धांधली की गयी है. अलुवारा के मुखिया द्वारा जिला गव्य विकास विभाग द्वारा बीपीएल परिवार को गाय वितरण में लाभुकों से रिश्वत लिया जा रहा था. 10 अक्टूबर को अलुवारा पंचायत में एक सभा में कई लोगों ने शिकायत की थी कि इंदिरा आवास का लाभ दिलाने के लिए मुखिया द्वारा 15 से 20 हजार रुपये मांगे जा रहे हैं. इसको लेकर उसी दिन डीसी और सारठ बीडीओ को जांच करने का निर्देश दिया गया था. इस मामले में सारठ प्रखंड के कई मुखिया फंसनेवाले हैं. दूसरी ओर उन लोगों कुछ सफेदपोश भी सपोर्ट कर रहे हैं. जो गलत करेगा उस पर कार्रवाई होगी.
जांच में साक्ष्य मिला, तो होगी कार्रवाई : एसपी
एसपी ए विजयालक्ष्मी ने प्रभात खबर को बताया कि सारठ के अलुवारा पंचायत के मुखिया अपने संघ सदस्यों के साथ आकर मिले थे. कृषि मंत्री रणधीर सिंह द्वारा अपमानित किये जाने संबंधित लिखित आवेदन देकर उन लोगों ने कार्रवाई की मांग की है. मामले में जांच करायी जा रही है. अगर साक्ष्य मिलता है, तो विधिसम्मत कार्रवाई होगी.
नहीं सहेंगे अपमान : अध्यक्ष
संघ के अध्यक्ष जयकुमार सिंह ने कहा कि पहले भी कई मुखिया के साथ मंत्री अर्मादित व्यवहार करे चुके हैं. न्याय नहीं मिला, तो कोर्ट जायेंगे. इस घटना को लेकर राज्यपाल, मुख्यमंत्री, भाजपा संगठन के पास शिकायत कर कार्रवाई की मांग करेंगे. मंत्री के कार्यकर्ता ही बिचौलियागीरी कर रहे हैं और दोष दूसरे पर लगा रहे. मामले में न्याय नहीं मिला तो किसी हद तक जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें