29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारतीय, चीनी सैनिकों के हाथ मिलाने का VIDEO वायरल

नयी दिल्ली: भारत और चीन के सैनिकों का हाथ मिलाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है. इसे अरुणाचल प्रदेश के तूतिंग में एक विवाद का समाधान निकालने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है. चीन के सैनिकों ने सीमा के इस तरफ क्षेत्र में सड़क बनाने की कोशिश की थी. वीडियो की सत्यता […]

नयी दिल्ली: भारत और चीन के सैनिकों का हाथ मिलाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है. इसे अरुणाचल प्रदेश के तूतिंग में एक विवाद का समाधान निकालने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है. चीन के सैनिकों ने सीमा के इस तरफ क्षेत्र में सड़क बनाने की कोशिश की थी. वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि यह वास्तविक लगता है.

वीडियो में एक भारतीय अधिकारी को मुद्दे को सुलझाने के लिए चीन के अधिकारी से बात करते हुए देखा जा सकता है. संक्षिप्त बातचीत के बाद दोनों अधिकारियों को अपने अपने साथियों के साथ एक-दूसरे से हाथ मिलाते हुए देखा जा सकता है.

सरकार के सूत्रों ने बताया था कि भारतीय सैनिकों ने 28 दिसंबर को तूतिंग में भारतीय क्षेत्र के अंदर करीब एक किलोमीटर लंबा रास्ता बनाने की चीन के सड़क निर्माण दलों की कोशिश को नाकाम कर दिया था. उन्होंने कहा था कि भारतीय सैनिकों द्वारा विरोध जताने के बाद सड़क निर्माण दल वापस चला गया, लेकिन दो एक्सकेवेटर और कुछ अन्य उपकरण छोड़ गया.

सोमवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि भारतीय और चीनी सैनिकों ने मुद्दे को सुलझा लिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें