30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मानव तस्कर पन्ना लाल खूंटी में फिर गिरफ्तार, कई दस्तावेज मिले

खूंटी : खूंटी के खूंटी टोली से पुलिस ने कुख्यात मानव तस्कर पन्ना लाल को गिरफ्तार कर लिया. खूंटी टोली में पन्ना लाल की जमीन है. उसके पास से पुलिस ने एक एसयूवी जब्त िकया है, जिसमें मानवाधिकार संगठन का स्टीकर लगा हुआ है. जब्त कार से पुलिस को कई दस्तावेज हाथ लगे हैं. एक […]

खूंटी : खूंटी के खूंटी टोली से पुलिस ने कुख्यात मानव तस्कर पन्ना लाल को गिरफ्तार कर लिया. खूंटी टोली में पन्ना लाल की जमीन है. उसके पास से पुलिस ने एक एसयूवी जब्त िकया है, जिसमें मानवाधिकार संगठन का स्टीकर लगा हुआ है. जब्त कार से पुलिस को कई दस्तावेज हाथ लगे हैं.

एक पीले रंग की फाइल से मानव तस्करी से संबंधित सूचना व लेन-देन का लेखा-जोखा मिला है. फाइल में लड़कियों के नाम, कहां बेची गयी के अलावा कई दलालों के भी नाम दर्ज हैं. अधिकतर जानकारी इसी वर्ष की है. पुलिस को पन्ना लाल के पास से एक ब्लू रंग की डायरी भी मिली है.
जिसमें जमीन की खरीद-बिक्री, बैंक अकाउंट से संबंधित लेखा-जोखा दर्ज है. इसके अलावा पुलिस ने एप्पल का मोबाइल, कई चेकबुक, एटीएम, बिरसा प्लेसमेंट एजेंसी के दस्तावेज, स्टांप पेपर व एक बैग जब्त िकये हैं. डीएसपी जयदीप लकड़ा ने शुक्रवार को बताया कि फाइल और डायरी में मिली जानकारी का सत्यापन किया जा रहा है.
फाइल में मुरहू और तोरपा से एक-एक लड़की की तस्करी की बात सामने आयी है. अब तक की जांच में यह सही पाया गया है कि फाइल में दर्ज दोनों स्थानों की लड़कियों की पन्ना लाल ने तस्करी की है. इस संबंध में भी मामला दर्ज किया जायेगा. पुलिस ने इससे पहले भी 2006 और 2014 में पन्ना लाल को गिरफ्तार किया था. फिलवक्त वह जमानत पर बाहर था.
पन्ना लाल के खिलाफ विभिन्न थानों में कुल 17 मामले दर्ज हैं. इसमें खूंटी एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट में सात, मुरहू थाना में तीन, तोरपा में दो, जगन्नाथपुर, कामडरा, गुमला, दिल्ली के सुलतानपुरी में एक-एक और टाइटल सूट का एक मामला दर्ज है. वह दिल्ली में बिरसा प्लेसमेंट एजेंसी के नाम से अपना मानव तस्करी का धंधा चलाता है़
मुझे नहीं मालूम किस मामले में किया गया गिरफ्तार : पन्ना लाल : पन्ना लाल ने कहा है कि वह जमानत पर था. समय पर कोर्ट में हाजिरी भी लगा रहा था. इसके बाद भी उसे क्यों गिरफ्तार किया गया, उसे इसकी जानकारी नहीं है. उसने कहा कि उसके खिलाफ सभी मामले गलत हैं.
मानवाधिकार संगठन का स्टीकर लगा एसयूवी, पीले रंग की फाइल और डायरी जब्त
मोबाइल, प्लेसमेंट एजेंसी के दस्तावेज सहित अन्य चीजें भी बरामद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें