27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धवन-राहुल ने तोड़ा सिद्धू-प्रभाकर का 24 साल पूराना रिकॉर्ड

कैंडी : भारत और श्रीलंका के बीच यहां तीसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. खेल के पहले दिन भारत की ओपनिंग जोड़ी (शिखर धवन और लोकेश राहुल) ने कमाल दिखाया और पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 188 रन जोड़े. इसके साथ ही धवन और राहुल ने 24 साल पुराना नवजोत सिंह सिद्धू […]

कैंडी : भारत और श्रीलंका के बीच यहां तीसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. खेल के पहले दिन भारत की ओपनिंग जोड़ी (शिखर धवन और लोकेश राहुल) ने कमाल दिखाया और पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 188 रन जोड़े. इसके साथ ही धवन और राहुल ने 24 साल पुराना नवजोत सिंह सिद्धू और मनोज प्रभाकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. धवन ने आज 123 गेंद पर 17 चौकों की मदद से 119 रन बनाये. वहीं लोकेश राहुल ने 135 गेंद पर 8 चौकों की मदद से 85 रन बनाये.

सिद्धू और प्रभाकर ने 1993 में पहले विकेट के लिए 171 रन की साझेदारी निभायी थी. 2008 में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 167 रन बनाये थे. इसके अलावा धवन के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. शिखर धवन मौजूदा टेस्‍ट श्रृंखला में दो शतक के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं.

13 साल के इस गेंदबाज ने चटकाये छह गेंद में छह विकेट

इसके अलावा धवन का श्रीलंका की सरजमीं पर यह तीसरा टेस्ट शतक है. वह श्रीलंका की सरजमीं पर सबसे कम पारियों में तीन शतक बनाने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर और चेतेश्वर पुजारा हैं, जिन्होंने 5-5 पारियों में अपने 3 शतक पूरे किए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें