Advertisement

cricket

  • Mar 11 2019 9:45PM

धौनी भारतीय टीम के आधे कप्तान, उनके बिना असहज दिखते हैं कोहली : बेदी

धौनी भारतीय टीम के आधे कप्तान, उनके बिना असहज दिखते हैं कोहली : बेदी
photo pti

नयी दिल्ली : पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने सोमवार को महेंद्र सिंह धौनी को भारतीय सीमित ओवरों की टीम का ‘आधा कप्तान' करार दिया और कहा कि उनकी अनुपस्थिति में विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में असहज नजर आ रहे थे.

 

धौनी को अंतिम दो वनडे के लिये विश्राम दिया गया है. शृंखला अब 2-2 से बराबर है और बुधवार को निर्णायक मैच खेला जाएगा. बेदी ने कहा, मैं टिप्पणी करने वाला कौन होता हूं, लेकिन हम सभी हैरान थे कि धौनी को विश्राम क्यों दिया गया और रविवार को विकेट के पीछे, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में उनकी अनुपस्थिति खली. वह एक तरह से आधा कप्तान है.

उन्होंने कहा, धौनी अब युवा नहीं होने जा रहा है और वह पहले जैसा फुर्तीला भी नहीं है, लेकिन टीम को उनकी जरूरत है. उनकी उपस्थिति से टीम शांतभाव से खेलती है. कप्तान को भी उनकी जरूरत महसूस होती है और उनके बिना वह असहज नजर आते हैं. यह अच्छा संकेत नहीं है. बेदी ने इसके साथ ही कहा कि भारतीय टीम को विश्व कप से पहले वनडे टीम में प्रयोग नहीं करने चाहिए थे.

इसे भी पढ़ें...

आईसीसी से 'नापाक' पाक को झटका, टीम इंडिया को सेना का कैप पहनने की मिली थी इजाजत

उन्होंने कहा, मैं निजी तौर पर चाहता हूं कि वे वर्तमान में जियें. विश्व कप में अब भी ढाई महीने का समय है. केवल अपना खेल खेलो. विश्व कप के लिये हम पिछले डेढ़ साल से प्रयोग कर रहे हैं और मैं इससे कतई खुश नहीं हूं. बेदी ने इसके साथ ही कहा कि 23 मार्च से शुरू होने वाला आईपीएल विश्व कप से पहले टीम के लिये गंभीर समस्या पैदा कर सकता है.

इसे भी पढ़ें...

मोहाली में 'विलेन' बने ऋषभ पंत, फैन्‍स बोले - धौनी को वापस बुलाओ, देखें VIDEO

उन्होंने कहा, इनमें से कोई भी आईपीएल के दौरान चोटिल हो सकता है. आप ऐसी उम्मीद नहीं कर सकते हैं कि वे संबंधित फ्रेंचाइजी की तरफ से खेलते हुए अपना शत प्रतिशत न दें.

इसे भी पढ़ें...

मोहाली में टर्नर ने भारतीय गेंदबाजों के 'नाक में किया दम', अब हैंड्सकोंब ने कह दी ऐसी बात...


Advertisement

Comments

Advertisement