26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धौनी हालात के अनुरूप खेलना जानते हैं : गिलेस्पी

एडीलेड : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जासन गिलेस्पी ने कहा है कि महेंद्र सिंह धौनी को बखूबी पता है कि मैच हालात के अनुरूप कैसे खेलना है और यही वजह है कि वह भारत के लिये अभी भी काफी उपयोगी हैं. धौनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दोनों वनडे मैचों में अर्धशतक जमाया. भारत […]

एडीलेड : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जासन गिलेस्पी ने कहा है कि महेंद्र सिंह धौनी को बखूबी पता है कि मैच हालात के अनुरूप कैसे खेलना है और यही वजह है कि वह भारत के लिये अभी भी काफी उपयोगी हैं.

धौनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दोनों वनडे मैचों में अर्धशतक जमाया. भारत और ऑस्ट्रेलिया फिलहाल शृंखला में 1-1 से बराबरी पर हैं. गिलेस्पी ने कहा, भारत को धौनी के मैच फिनिशर होने का फायदा एक दशक से अधिक समय से मिल रहा है.

इसे भी पढ़ें…

VIDEO : क्या धौनी के इस अवैध रन ने टीम इंडिया को दिलायी आस्ट्रेलिया पर जीत?

वे अभी भी इसका फायदा उठा रहे हैं. वे जब सिडनी में खराब स्थिति में थे, तब भी इसका फायदा मिला. सिडनी में उसकी पारी धीमी थी, लेकिन समझना चाहिये कि क्यों, वह हालात के अनुरूप खेल रहा था.

इसे भी पढ़ें…

VIDEO : धौनी की पारी देखकर बोले सहवाग, ‘पिक्‍चर अभी बाकी है मेरे दोस्‍त’

उन्होंने कहा, निचले क्रम पर उतरकर हालात के अनुरूप खेलना कठिन होता है. एडीलेड में हालात बिल्कुल अलग थे तो वह अलग अंदाज में खेला. वह 300 से ज्यादा वनडे खेल चुका है और उसे पता है कि अलग-अलग हालात में कैसे खेलना है. गिलेस्पी ने विराट कोहली के शतक को शानदार बताते हुए कहा ,‘ वह कोहली की शानदार पारी थी.

इसे भी पढ़ें…

पांड्या और राहुल के खिलाफ जांच शुरू, बीसीसीआई सीईओ के सामने रखी अपनी बात

कोहली बेहतरीन खिलाड़ी है और अलग ही तरह का बल्लेबाज है. उसके आंकड़े इसकी गवाही देते हैं. वनडे क्रिकेट में तेंदुलकर से 50 कम पारियों में 39 शतक और 10000 से अधिक रन. उन्होंने कहा, हम सभी को पता है कि तेंदुलकर कितना उम्दा क्रिकेट था. कोहली इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है.

इसे भी पढ़ें…

#INDvsAUS : भारत ने दूसरे वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया को हराया, धौनी ने जड़ा लगातार दूसरा अर्धशतक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें