28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट श्रृंखला की संभावना पर हंसे जावेद मियादाद

कराची : पाकिस्तान के पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने पीसीबी से कहा कि वह ऐसी कोई उम्मीद नहीं रखे कि बीसीसीआई निकट भविष्य में उनके देश के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला का कार्यक्रम बनाएगा. भारत में रिपोर्टों में कहा गया है कि बीसीसीआई ने भारतीय विदेश मंत्रालय को पाकिस्तान के खिलाफ नवंबर में मैच खेलने के […]

कराची : पाकिस्तान के पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने पीसीबी से कहा कि वह ऐसी कोई उम्मीद नहीं रखे कि बीसीसीआई निकट भविष्य में उनके देश के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला का कार्यक्रम बनाएगा. भारत में रिपोर्टों में कहा गया है कि बीसीसीआई ने भारतीय विदेश मंत्रालय को पाकिस्तान के खिलाफ नवंबर में मैच खेलने के लिये मंजूरी देने के लिये लिखा है, इस पर जावेद मियादाद जोर से हंस पड़े.

मियादाद ने कहा, ‘‘वे हमेशा की तरह केवल हमारे साथ खेलना चाहते हैं. उनकी द्विपक्षीय श्रृंखला में खेलने में सबसे कम दिलचस्पी है. ” उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने पिछले कुछ वर्षों में भारत से द्विपक्षीय श्रृंखला बहाल करने की सभी तरह की कोशिशें की लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. मियादाद ने कहा, ‘‘उन्होंने हमेशा कोई न कोई बहाना बनाया. यह नया शगूफा शायद उन्होंने इसलिये छोड़ा होगा ताकि पाकिस्तानी अधिकारियों को भारत के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला का मसला अगले महीने आईसीसी बैठक में नहीं उठाने के लिये मना सकें. ”

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वह यह मसला आईसीसी के पास रखेगा. पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिसबाह उल हक ने कहा कि अगर भारत पाकिस्तान से खेलने के लिये गंभीरता से विचार करता है तो यह अच्छी खबर है. उन्होंने कहा, ‘‘मीडिया में जो कुछ आ रहा है उसे छोड़कर मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा है लेकिन अगर वे इस साल द्विपक्षीय श्रृंखला बहाल करना चाहते हैं तो यह पाकिस्तान और भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिये बहुत अच्छा होगा. ”
पीसीबी चेयरमैन शहरयार खान ने मीडिया रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि अभी तब बीसीसीआई ने नवंबर में संभावित श्रृंखला खेलने को लेकर उनसे बात नहीं की है. शहरयार ने कहा, ‘‘उन्होंने अभी तक आधिकारिक तौर पर हमसे कुछ नहीं कहा है. हमें केवल मीडिया रिपोर्ट से पता चला है. लेकिन अगर यह सही है तो हमें भी अपनी सरकार से मंजूरी लेनी होगी. ”
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कहा कि पीसीबी को तभी भारतीय बोर्ड को गंभीरता से लेना चाहिए जब यह पुष्टि हो जाए कि उसे अपनी सरकार से लिखित मंजूरी मिल गयी है. लतीफ ने कहा, ‘‘तब तक पीसीबी को अपना मामला आईसीसी के पास बढ़ाना चाहिए और भारत से मुआवजा लेने के लिये कानूनी आधार पर हर तरह की कोशिश करनी चाहिए. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें