Advertisement

cricket

  • Jan 14 2019 3:53PM

भारत के खिलाफ शृंखला जीतना बड़ी बात : एलेक्स कैरी

भारत के खिलाफ शृंखला जीतना बड़ी बात : एलेक्स कैरी
photo pti

एडीलेड : ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान एलेक्स कैरी ने सोमवार को कहा कि टीम ने पिछले 12 महीने में जिस तरह से संघर्ष किया है उसे देखते हुए भारत जैसे शीर्ष देश के खिलाफ शृंखला में जीत दर्ज करना ‘काफी बड़ी बात होगी'.

 

मेजबान टीम ने सिडनी में खेले गये पहले एकदिवसीय को 34 रन से जीत कर तीन मैचों की शृंखला में 1-0 से बढ़त कायम की. शृंखला का दूसरा मैच मंगलवार को एडीलेड में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार जनवरी 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ 4-1 से शृंखला में जीत दर्ज की थी.

इसे भी पढ़ें...

कल भारत-आस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे, धौनी पर है नजर

गेंद से छेड़छाड़ के विवाद के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्रोफ्ट पर प्रतिबंध लगने के बाद 2018 में टीम 18 एकदिवसीय में से सिर्फ दो में जीत दर्ज कर सकी थी. टीम ने हालांकि 2019 की शुरुआत जीत के साथ की है.

कैरी ने कहा, यह (शृंखला को जीतना) काफी बड़ी बात होगी, ऐसा हुए काफी समय से नहीं हुआ है. मैं ऑस्ट्रेलिया को जीतते देखना चाहता हूं और इस टीम का हिस्सा होना हम सब के लिए काफी मायने रखता है. हम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर विश्व कप में जाना चाहते है. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, भारत की टीम काफी अच्छी है इसलिए वे जल्द ही वापसी करना चाहेंगे. हमारे पास यह अच्छा प्रदर्शन करने का एक और शानदार मौका होगा.

इसे भी पढ़ें...

टीम से बाहर रहने का असर गेंदबाजी पर पड़ता है: भुवनेश्वर कुमार

कैरी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया एकदिवसीय शृंखला को टेस्ट शृंखला में मिली हार के तौर पर नहीं देख रहा है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि पिछले मैच में हमने अच्छा प्रदर्शन किया और हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे. अगर आप हमारी बल्लेबाजी को देखेंगे तो हमने काफी अच्छा किया. भारत को शुरुआत में तीन झटके देना शानदार रहा. महेन्द्र सिंह धौनी और रोहित शर्मा ने बड़ी साझेदारी की लेकिन हमने सही समय पर साझेदारी को तोड़ वापसी की.

इसे भी पढ़ें...

पूर्व रणजी खिलाड़ी की मैच के दौरान गश खाकर गिरने के बाद मौत


Advertisement

Comments

Advertisement