27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कल भारत-आस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे, धौनी पर है नजर

-समय: मैच भारतीय समयानुसार सुबह सात बजकर 50 मिनट पर शुरू होगा- एडीलेड : भारत कल यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा एक दिवसीय मैच खेलने उतरेगा. सीरीज में बराबरी के लिए यह मैच भारत को किसी भी हालत में जीतना होगा.अनुशासनात्मक कारणों से हार्दिक पांड्या को अचानक टीम से बाहर किये जाने से बल्लेबाजी क्रम […]

-समय: मैच भारतीय समयानुसार सुबह सात बजकर 50 मिनट पर शुरू होगा-

एडीलेड : भारत कल यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा एक दिवसीय मैच खेलने उतरेगा. सीरीज में बराबरी के लिए यह मैच भारत को किसी भी हालत में जीतना होगा.अनुशासनात्मक कारणों से हार्दिक पांड्या को अचानक टीम से बाहर किये जाने से बल्लेबाजी क्रम का संतुलन बिगड़ गया है . भारत को पहले मैच में रोहित शर्मा के 22वें वनडे शतक के बावजूद 34 रन से पराजय झेलनी पड़ी . धौनी पांचवें नंबर पर उतरते हैं और उपकप्तान रोहित का मानना है कि उन्हें ऊपर आना चाहिए. धौनी का बल्ला पिछले मैच में चला तो लेकिन वे फिनिश नहीं कर पाये.

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ऋषभ पंत को ‘चैम्पियन क्रिकेटर’ बताया

हालांकि भारतीय टीम के अभ्यास सत्र को देखकरस्पष्ट है कि टीम बल्लेबाजी क्रम में फिलहाल बदलाव नहीं करेगी . सिडनी क्रिकेट मैदान पर धौनी को पारी के चौथे ओवर में ही उतरना पड़ा जो कम ही होता है . हार्दिक की गैर मौजूदगी में टीम का संतुलन बनाये रखना बड़ी चुनौती होगा . एशिया कप और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में वह चोट के कारण बाहर था तब उपमहाद्वीप में तीन स्पिनरों को उतारने का फायदा मिला . विदेश में उसके नहीं होने का टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ेगा . संदिग्ध एक्शन की शिकायत के बावजूद अंबाती रायुडू अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं . अब देखना यह है कि टीम प्रबंधन क्या करता है . केदार जाधव विकल्प हो सकते हैं और दिनेश कार्तिक ही जगह उन्हें मौका दिया जा सकता है . पहले वनडे में गेंदबाजी संयोजन में बदलाव की गुंजाइश कम है हालांकि खलील अहमद फार्म में नहीं है . उन्होंने युजवेंद्र चहल के साथ नेट्स पर गेंदबाजी की .

तीन तेज गेंदबाजों में से मोहम्मद शमी पहले मैच में सबसे प्रभावी रहे और इतने अहम मुकाबले में उन्हें बाहर नहीं रखा जायेगा . टीम प्रबंधन रविंद्र जडेजा के हरफनमौला हुनर पर भरोसा कायम रख सकता है और ऐसे में चहल की तुरंत वापसी संभव नहीं लगती . भारत के प्रदर्शन का फोकस शीर्ष तीन बल्लेबाजों पर होगा . कोहली का इस मैदान पर सभी प्रारूपों में औसत 73 . 44 रहा है और वनडे में उनका औसत 46 . 66 है . धवन के फार्म पर भी नजरें होगी जो इस सत्र में धौनी और रायुडू के अलावा घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने वाले तीसरे बल्लेबाज थे . धौनी टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं जबकि रायुडू ने रणजी सत्र शुरू होने से पहले ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट को अलविदा कह दिया . धवन रणजी खेलने की बजाय मेलबर्न में परिवार के साथ समय बिता रहे थे . सिडनी में पहली गेंद पर आउट होने के बाद उनके फार्म पर अंगुली उठने लगी है . आस्ट्रेलिया ने अभी तक अंतिम एकादश की घोषणा नहीं की है लेकिन टीम में बदलाव की उम्मीद कम ही है .

अनुष्का शर्मा के साथ कोहली ने शेयर की तस्वीर, तो बोले यूजर्स- रन भी बना लो थोड़ा…

टीमें : भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, विजय शंकर, खलील अहमद, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज में से.

आस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शान मार्श, पीटर हैंड्सकोंब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लियोन, पीटर सिडल, झाय रिचर्डसन , मिशेल मार्श, बिली स्टानलेक, एस्टोन टर्नर, एडम जाम्पा और जेसन बेहरेनडोर्फ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें