29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गेल का ”गदर”, 500 छक्‍के उड़ाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने – धौनी भी हैं इस क्‍लब में शामिल

नयी दिल्‍ली : वेस्‍टइंडीज टीम के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में गदर मचा दिया है. उन्‍होंने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसे करने के लिए किसी भी बल्‍लेबाज को सोचना पड़ेगा. दरअसल उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे वनडे मैच में 97 गेंद में 162 रन की आक्रामक पारी खेली. गेल ने […]

नयी दिल्‍ली : वेस्‍टइंडीज टीम के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में गदर मचा दिया है. उन्‍होंने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसे करने के लिए किसी भी बल्‍लेबाज को सोचना पड़ेगा.

दरअसल उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे वनडे मैच में 97 गेंद में 162 रन की आक्रामक पारी खेली. गेल ने अपनी आक्रामक पारी के दौरान 14 छक्के और 11 चौके उड़ाये. सिक्‍सर किंग गेल ने इसके साथ ही वर्ल्‍ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में अब गेल के नाम 500 से अधिक छक्‍के हो गये हैं. ऐसा करने वाले गेल दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गये हैं.

इसे भी पढ़ें…

सीमा पर तनाव के बीच वसीम अकरम का भारत के नाम संदेश, पढ़ें क्‍या लिखा

14 छक्‍कों की मदद से गेल के नाम अब 516 पारियों में कुल 506 छक्‍के हो गये हैं. जिसमें उन्‍होंने टेस्‍ट में 98 छक्‍के, वनडे में 305 और टी20 में 103 छक्‍के जड़ चुके हैं.

गेल के बाद दूसरे नंबर पर पाकिस्‍तान के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज शाहीद अफरीदी आते हैं, जिनक के नाम अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 476 छक्‍के दर्ज हैं. उसके बाद ब्रैंडन मैकुलम आते हैं, जिन्‍होंने 398 छक्‍के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में जमाये हैं. चौथे स्‍थान पर भारत के महेंद्र सिंह धौनी आते हैं. जिन्‍होंने 515 पारियों में 352 छक्‍के जमाये हैं. सनथ जयसूर्या ने भी धौनी जितने ही छक्‍के उड़ाये हैं. पांचवें नंबर पर भारत के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा के नाम आता है. उन्‍होंने 328 पारियों में 349 छक्‍के जमाये हैं.

इसे भी पढ़ें…

#ENGvsWI : क्रिस गेल ने 97 गेंदों में जड़ दिये 162 रन, फिर भी हार गयी वेस्‍टइंडीज टीम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें