Advertisement

cricket

  • Apr 20 2019 12:55PM
Advertisement

महिलाओं पर आपत्तिजनक कमेंट: BCCI लोकपाल ने हार्दिक और राहुल पर ठोका जुर्माना

महिलाओं पर आपत्तिजनक कमेंट: BCCI लोकपाल ने हार्दिक और राहुल पर ठोका जुर्माना
file photo

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) द्वारा गठित लोकपाल कमिटी ने हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर जुर्माना लगाया है. एक टीवी शो पर महिलाओं के बारे में की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए कमिटी ने दोनों पर 20-20 लाख रुपये का जुर्माना ठोका है.

बीसीसीआई लोकपाल के मुताबिक, दोनों खिलाड़ी एक-एक लाख रुपये 10 शहीद पैरा मिलिट्री फोर्स के कॉन्सटेबल के परिवार को देंगे, जबकि इतनी ही राशि ब्लाइंड क्रिकेट के लिए देने के आदेश इन खिलाडियों को दिये गये हैं. दोनों खिलाडियों को यह राशि चार सप्ताह के अंदर जमा करानी पड़ेगी.

यहां चर्चा कर दें कि पिछले दिनों ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त लोकपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) डीके जैन ने ‘काफी विद करण’ नामक टीवी शो में विवादित बयान देने के मामले में राहुल और पंड्या को नोटिस जारी किया था और दोनों को सुनवाई के लिए पेश होने का निर्देश दिया था.

यदि आपको याद हो तो चैट शो का विवादास्पद एपिसोड जनवरी के पहले हफ्ते में लोगों ने देखा था जिसके बाद दोनों खिलाडियों की खूब आलोचना हुई थी. मामले को लेकर काफी विवाद भी हुआ था. विवाद के बाद सीओए ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच से दोनों खिलाडियों को वापस बुला लिया था. दोनों खिलाडियों को अस्थाई तौर पर निलंबित भी कर दिया गया था.

इस कार्रवाई के बाद दोनों ने बिना शर्त माफी मांगी थी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement