26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान महामुकाबला आज, जानें दोनों टीमों का क्‍या रहा है रिकार्ड, मैच देखने जायेंगे पाक पीएम!

15 महीने बाद भिड़ेंगी एशिया की दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें, कप्तान रोहित की होगी परीक्षा दुबई : एशिया कप में बुधवार को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. दो चिरप्रतिद्वंद्वियों के इस महामुकाबले को लेकर भारतीय खेलप्रेमी इंतजार कर रहे हैं. सीमा को लेकर दोनों देशों के बीच विवाद के चलते दोनों के बीच द्विपक्षीय सीरीज […]

15 महीने बाद भिड़ेंगी एशिया की दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें, कप्तान रोहित की होगी परीक्षा
दुबई : एशिया कप में बुधवार को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. दो चिरप्रतिद्वंद्वियों के इस महामुकाबले को लेकर भारतीय खेलप्रेमी इंतजार कर रहे हैं. सीमा को लेकर दोनों देशों के बीच विवाद के चलते दोनों के बीच द्विपक्षीय सीरीज बंद हैं और आइसीसी की ओर से आयोजित टूर्नामेंट में ही ये अब आपने-सामने होते हैं.
जिस दिन एशिया कप का शेड्‌यूल जारी हुआ, उसी दिन इस भारत-पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर लोगों की उत्सुकता बढ़ गयी. जगजाहिर है कि भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मैच होता है, तो दोनों देशों के दर्शक उस मैच का बेसब्री से इंतजार करते हैं. दोनों देश पारंपरिक रूप से एक-दूसरे के प्रतिद्वंद्वी हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला पूरे एक साल बाद हो रहा है इससे पहले वर्ष 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान दोनों देशों की टीमें भिड़ीं थीं. भारत हार गया था.
मैच देखने जा सकते हैं पाकिस्तान के पीएम इमरान
कराची : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच बुधवार को होनेवाले मैच को देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रह सकते हैं. इमरान पाकिस्तान के महान क्रिकेटर और कप्तान रहे हैं.
वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य संरक्षक भी हैं. जियो टीवी की खबर के मुताबिक, राजनयिक सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में होनेवाले एशिया कप मैच को देखेंगे.
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अपनी पहली विदेश यात्रा पर सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हुए हैं. दोनों देशों के बीच संयुक्त अरब अमीरात में 2006 के बाद पहली बार मुकाबला हो रहा है. इमरान खान 80 के दशक के मध्य से 90 के दशक के शुरुआती वर्षों तक पाकिस्तानी टीम के कप्तान थे.
2011 से 2017 के बीच
एशिया कप में कुल मैच खेला : 43
जीते : 26
सर्वोच्च स्कोर
4/374
हारे : 16
परिणाम नहीं : 01
विजेता : 1984, 1988, 1990,
1995, 2010 और 2016
एशिया कप में कुल मैच खेला : 41
जीते : 25
सर्वोच्च स्कोर
7/385
हारे : 15
परिणाम नहीं : 01
विजेता : 2000 और 2012
पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हमेशा रोमांचक रहता है, लेकिन यह सिर्फ एक टीम की ही बात नहीं है. अन्य टीमों की भी एशिया कप के खिताब पर नजर है.
रोहित शर्मा, कप्तान टीम इंडिया
चैंपियंस ट्रॉफी की जीत अब हमारे दिमाग में नहीं है. तब लंदन में अलग परिस्थितियां और माहौल था. यह एक साल पुरानी बात है, इसलिए हमें नयी रणनीति और नये दम के साथ फील्ड में उतरना होगा.
सरफराज, पाकिस्तान के कप्तान
महामुकाबले से पहले भारत-पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने की भविष्यवाणी
टीम इंडिया को सावधान रहना होगा. पाकिस्तान मजबूत टीम है और भारत को उसकी कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. हालांकि एक दिन पहले हांगकांग से भारत काे मैच नहीं देना चाहिए था.
सुनील गावस्कर, पूर्व क्रिकेटर, भारत
भारत-पाक के मैच में भारतीय टीम मजबूत है. कप्तान कोहली की कमी नहीं खलेगी. कोहली की गैरमौजूदगी से कोई खास असर नहीं पड़ेगा, टीम बेहतर है. पाकिस्तान ने भी अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया है.
सौरभ गांगुली, पूर्व क्रिकेटर
यूएई पाकिस्तान के लिए दूसरे घर जैसा है, इसलिए माहौल उनकी टीम के पक्ष में रहेगा. भारतीय बैटिंग लाइनअप अच्छी है और हमें दोनों टीमों के बीच एक अच्छा मुकाबला देखने को मिलेगा.
शोएब अख्तर, पूर्व गेंदबाज, पाकिस्तान
दोनों टीमों के बीच मैच हमेशा से देखने लायक होता है. कोहली की गैरमौजूदगी से पाक को फायदा मिलेगा. विराट कोहली की गैरमौजूदगी से पाक के लिए स्थितियां बहुत ज्यादा नहीं बदलेंगी, लेकिन भारत पर इसका असर जरूर होगा.
इंजमाम, पूर्व क्रिकेटर, पाकिस्तान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें