Advertisement

cricket

  • Apr 18 2019 8:10PM
Advertisement

आशीष नेहरा को उम्‍मीद, विश्व कप में डेब्‍यू कर सकते हैं नवदीप सैनी

आशीष नेहरा को उम्‍मीद, विश्व कप में डेब्‍यू कर सकते हैं नवदीप सैनी
photo pti

कोलकाता : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा ने गुरुवार को यहां कहा कि उभरते हुए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी आगामी विश्व कप के दौरान पदार्पण कर सकते हैं.

 

आरसीबी ने आईपीएल 2018 के लिए इस तेज गेंदबाज को तीन करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन मौजूदा सत्र में वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. हरियाणा के 26 साल के सैनी को 30 मई से ब्रिटेन में शुरू हो रहे विश्व कप के लिए भारतीय टीम में स्टैंड बाई रखा गया है.

इसे भी पढ़ें....

पाकिस्तान की विश्व कप टीम में आमिर को जगह नहीं, देखें पूरी टीम की सूची

नेहरा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर कहा, उसके पास गति और उछाल है और सबसे महत्वपूर्ण चीज यह है कि फिलहाल उसका मनोबल बढ़ा हुआ है विशेषकर इस प्रारूप में क्योंकि यह काफी तेज है. उन्होंने कहा, दो मैचों से ही उसका मनोबल बढ़ गया, जबकि किसी ने नहीं सोचा था कि वह अच्छा करेगा. यह आईपीएल की खूबसूरती है. वह प्रत्येक मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये. उसके खिलाफ रन बनेंगे लेकिन उसके पास अच्छा गेंदबाज बनने की क्षमता है.

इसे भी पढ़ें....

पंत, रायुडू और सैनी के लिए बड़ी राहत, विश्व कप के लिए रखे गये स्टैंड बाई में

नेहरा ने कहा, देखिए वह आज कहां है. वह पहला स्टैंड बाई है और अगर कोई तेज गेंदबाज चोटिल होता है तो उसे विश्व कप में खेलने का मौका मिलेगा. नेहरा ने कहा कि लोग सफेद गेंद के क्रिकेट में सीमित सफलता के बावजूद सैनी पर भारी भरकम निवेश करने पर सवाल उठा रहे थे.

इसे भी पढ़ें....

वर्ल्‍डकप टीम में जगह नहीं मिलने पर रायुडू ने किया ट्वीट, बीसीसीआई ने लिया संज्ञान

उन्होंने कहा, वह पिछले साल नहीं खेला. इसलिए काफी लोग असल में उसकी क्षमता पर संदेह कर रहे थे और कह रहे थे कि आपने उसे तीन करोड़ रुपये में खरीदा. सैनी ने उस समय अच्छा प्रदर्शन किया जब उमेश यादव और मोहम्मद सिराज जैसे सीनियर गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे विशेषकर डेथ ओवरों में.

इसे भी पढ़ें....

इस युवा खिलाड़ी को वर्ल्‍डकप टीम में नहीं मिली जगह, 'क्रिकेट के भगवान' ने डिनर देकर किया हैरान


Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement