28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुंबले के इस्तीफे के बाद पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर विराट कोहली

नयी दिल्ली : टीम इंडिया पांच मैचों की वनडे श्रृंखला और एक मात्र टी-20 मैच की श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है. लेकिन उससे पहले जो घटना क्रम चल रहा है वो भारतीय टीम और कप्तान विराट कोहली के लिए सही नहीं लग रहा है. दरअसल टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने कप्‍तान […]

नयी दिल्ली : टीम इंडिया पांच मैचों की वनडे श्रृंखला और एक मात्र टी-20 मैच की श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है. लेकिन उससे पहले जो घटना क्रम चल रहा है वो भारतीय टीम और कप्तान विराट कोहली के लिए सही नहीं लग रहा है.

दरअसल टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने कप्‍तान विराट कोहली के साथ खटपट के बाद अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. इस्‍तीफे के बाद उन्‍होंने कोहली के साथ अपने मतभेद को स्‍वीकार कर लिया है और ट्वीट कर बताया कि कोहली को उनके काम करने के तरीका से एतराज था. और यही कारण है कि उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा बीसीसीआइ को सौंप दिया. जबकि बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि कुंबले को वेस्‍टइंडीज दौरे तक कोच पद पर रखा जाएगा.

बहरहाल अनिल कुंबले के इस्‍तीफा देने के बाद कप्‍तान विराट कोहली पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर आ गये हैं. कई पूर्व क्रिकेटरों ने कोहली के इस रवैए से नाराजगी जाहीर की है और कुंबले के इस्‍तीफे को टीम इंडिया के लिए घातक बताया.
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और क्रिकेट जगत में ‘लिटिल मास्टर’ के नाम से मशहूर सुनील गावस्कर ने विराट कोहली और अनिल कुंबले विवाद पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि अगर सिर्फ कप्तान की पसंद-नापसंद से ही कोच की नियुक्ति होनी है तो फिर क्रिकेट सलाहकार समिति की क्या जरूरत है. वे खुद ही तय कर लें कि कोच कौन होगा और कौन नहीं, बेवजह समय की बर्बादी हो रही है.
इंग्‍लैंड टीम के पूर्व कप्‍तान माइकल वान ने कुंबले के पद छोड़ने के बाद ट्वीट किया, उन्‍होंने लिखा, भारत कुंबले के रूप में एक महान इंसान खो रहा है. उम्‍मीद की थी कि वो इस भूमिका में रहें.

टीम इंडिया के महान खिलाड़ी और पूर्व स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने कोहली पर गुस्‍सा दिखाते हुए ट्वीट किया, ऐसे माहौल में कोई भी सम्‍मानीय व्‍यक्ति काम नहीं कर सकता है. उन्‍होंने आगे लिखा, कुंबले का इस्‍तीफा देना भारतीय क्रिकेट के लिए भारी नुकसान साबित होगा.

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर कृष्‍णामाचारी श्रीकांत को भी कुंबले के इस्‍तीफे से काफी झटका लगा. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, ये सुनकर काफी दुख हुआ कि आपने इस्‍तीफा दे दिया. भविष्‍य के लिए आपको और आपके परिवार को शुभकामनाएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें