36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Fake News के खिलाफ WhatsApp का रेडियो पर अभियान, बिहार-झारखंड समेत 46 स्टेशनों से प्रसारण

नयी दिल्ली : व्हाट्सएप ने बुधवार को कहा कि वह फर्जी खबरों के प्रसार पर रोक लगाने की कोशिशों के तहत देश के विभिन्न राज्यों में रेडियो के माध्यम से मुहिम की शुरुआत कर रही है. उसने कहा कि इस अभियान में लोगों को ‘फारवर्ड’ के रूप में प्राप्त संदेशों को आगे साझा करने से […]

नयी दिल्ली : व्हाट्सएप ने बुधवार को कहा कि वह फर्जी खबरों के प्रसार पर रोक लगाने की कोशिशों के तहत देश के विभिन्न राज्यों में रेडियो के माध्यम से मुहिम की शुरुआत कर रही है. उसने कहा कि इस अभियान में लोगों को ‘फारवर्ड’ के रूप में प्राप्त संदेशों को आगे साझा करने से पहले उनकी सत्यता परखने के लिए कहा जायेगा. कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि ऑल इंडिया रेडियो के बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में स्थित 46 हिंदी स्टेशनों से इस मुहिम का प्रसारण शुरू कर दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : Fake News मामले में WhatsApp का सरकार की बात मानने से इनकार

प्रवक्ता ने कहा कि अभी यह हिंदी में शुरू होगा तथा अगले कुछ सप्ताह में इसे अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में शुरू करने की योजना है. इनमें लोगों को कोई संदेश अग्रसारित करने से पहले उनकी सत्यता परखने के लिए कहा जायेगा. संदेश में कुछ भी भड़काऊ पाये जाने पर उपयोक्ताओं को उन्हें रिपोर्ट करने के लिए भी कहा जायेगा.

इसमें उपयोगकर्ताओं को यह भी बताया जायेगा कि गलत सूचनाओं वाले संदेशों को अग्रसारित करने में सावधानी बरतें, क्योंकि ऐसा करने के गंभीर परिणाम हो सकते हैं. अफवाहों को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में मॉब लिंचिंग के मामले सामने आने के बाद से व्हाट्सएप की आलोचना हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें