20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंफोसिस के प्रमोटर्स के सवाल का विशाल सिक्का ने अपने इस्तीफे में एेसे दिया जवाब…

नयी दिल्लीः इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीर्इआे) आैर प्रबंध निदेशक (एमडी) के पद से इस्तीफा देने वाले विशाल सिक्का ने कंपनी के प्रमोटर्स की आेर से पिछले अक्तूबर महीने से उठाये जा रहे कार्य संस्कृति पर उठाये जा रहे सवाल का करारा जवाब दिया है. उन्होंने कंपनी को दिये गये इस्तीफे में इस बात […]

नयी दिल्लीः इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीर्इआे) आैर प्रबंध निदेशक (एमडी) के पद से इस्तीफा देने वाले विशाल सिक्का ने कंपनी के प्रमोटर्स की आेर से पिछले अक्तूबर महीने से उठाये जा रहे कार्य संस्कृति पर उठाये जा रहे सवाल का करारा जवाब दिया है. उन्होंने कंपनी को दिये गये इस्तीफे में इस बात का जिक्र किया है कि काम के दबाव के कारण उनके एक कर्मचारी की कैसे मौत हो गयी थी. इसके बहाने उन्होंने इस बात को लेकर निशाना साधने का प्रयास किया है कि यदि कंपनी कार्य संस्कृति खराब रहती आैर कर्मचारियों पर काम का दबाव नहीं रहता, तो एक कर्मचारी को मौत का शिकार नहीं होना पड़ता.

इस खबर को भी पढ़ेंः …तो क्या विशाल सिक्का के प्रमोशन से खत्म हो जायेंगे कंपनी के प्रमोटर्स के मतभेद!

संदीप करामोंगिकर को लेकर क्या कहा विशाल सिक्का ने…?

1 अगस्त 2014 को इंफोसिस के नये सीईओ और एमडी का पद संभालने वाले विशाल सिक्का ने कंपनी को दिये इस्तीफे में लिखा है कि पिछले कुछ दिनों से मैं शेष (कंपनी के चेयरमैन रामास्वामी शेषशायी) से कई बार मिला. वंदना के जरिये आपसे मैने लंबे समय तक बात की और चीजों को लेकर विचार-विमर्श किया. इस दौरान हमारे एक कर्मचारी संदीप करामोंगिकर की हार्ट अटैक से मौत हो गयी. वे….पर काम करते थे. इसके अलावा, सप्ताहंत में सबने अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए यहां तैयार किये गये एक Bot (रोबोट) ने ऑनलाइन वीडियो गेम DOTA2 के सबसे बेस्ट प्लेयर को हरा दिया. इस बोट ने इसी गेम से खेलना सीखा था.

इस्तीफे के लिए बताया सही समय

उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा है कि इस सबके बाद मैं इस नतीजे पर पहुंचा कि एमडी और सीईओ के पद से इस्तीफा देने का यह सही समय है. मैंने अपने इस्तीफे की जानकारी शेष को दे दी है. इसके बाद भी मैं शेष, रवि, प्रवीण और आप सभी और सीनियर मैनेजमेंट टीम के साथ मिलकर काम करूंगा, ताकि हम बिना किसी बाधा के हमारा काम जारी रखें और यह सुनिश्चित करें कि हम अपनी कंपनी, कर्मचारियों, ग्राहकों और हर शेयरधारक के हितों की रक्षा करें. आप इसे मेरा वादा समझिये.

इस्तीफा सार्वजनिक होने के बाद क्या है चर्चा…?

उनका यह इस्तीफा सार्वजनिक होने के बाद अब इस बात की चर्चा भी जोरों पर है कि इंफोसिस के पूर्व सीर्इआे आैर एमडी विशाल सिक्का ने कंपनी के प्रमोटर्स की आेर से कार्य संस्कृति को लेकर उठाये जा रहे सवाल का करारा जवाब दिया है. कहा यह भी जा रहा है कि एक प्रकार से उन्होंने कंपनी के प्रमोटर्स आैर कर्मचारियों को इस बात की आेर भी ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की है कि जिस समय उन्होंने इंफोसिस के साथ काम करना शुरू किया था, उस समय यहां की कार्य संस्कृति आैर प्रदर्शन क्या थे आैर अब क्या हैं?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें