27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्या आपने JioPhone की बुकिंग की, नहीं! तो जल्दी करें यह है आसान तरीका

नयी दिल्लीः जियोफोन की प्री बुकिंग गुरुवार शाम 5.30 से शुरू हो चुकी है. यदि आप भी इस फोन को खरीदने की चाहत रखते हैं तो मात्र 500 रुपये में इसे बुक करें. फोन की डिलीवरी सितंबर के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगी. वैसे को कंपनी ने इसकी इफेक्टिव कीमत शून्य रुपये रखी है […]

नयी दिल्लीः जियोफोन की प्री बुकिंग गुरुवार शाम 5.30 से शुरू हो चुकी है. यदि आप भी इस फोन को खरीदने की चाहत रखते हैं तो मात्र 500 रुपये में इसे बुक करें. फोन की डिलीवरी सितंबर के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगी. वैसे को कंपनी ने इसकी इफेक्टिव कीमत शून्य रुपये रखी है लेकिन इसे खरीदने के लिए आपको 1500 रुपये चुकाने होंगे. शेष राशि 1000 रुपये फोन की डिलीवरी के वक्त आपको देना होगा. इस स्मार्टफोन पर आपको वॉयस कॉल हमेशा के लिए फ्री मिलेगी जिसके लिए कंपनी ने 153 रुपये का टैरिफ प्लान उतारा है जिसमें एक महीने तक अनलिमिटेड डेटा ग्राहक को उपलब्ध होगा.

इस फोन की बुकिंग jio.com और Myjio एप पर की जा रही है. फोन पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर बिक्री के लिए उपलब्ध है. ऐसे में अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो तुरंत बुकिंग करें. आइए हम आपको बतातें हैं कि आखिर किस-किस तरह ये फोन बुक किया जा रहा है.

Jio Phone को टक्कर देने आया यह फोन, कीमत जानकर चौंक जायेंगे आप…!


Jio.com से बुक करने का तरीका

1. सबसे पहले रिलायंस जियोफोन की बुकिंग के लिए इसकी ऑफिशियल वेबसाइट Jio.com पर पहुंचे.

2. आपको जियो फोन की बुकिंग का बैनर मिलेगा और यहां ‘Book’ पर क्लिक करें.

3. यहां आप अपना 10 डिजिट वाला मोबाइल नंबर डालें जिसके बाद आपको अपना एरिया पिनकोड देना होगा.

4. अब पे मोड पर जाएं यहां पेमेंट के लिए कार्ड डिटेल आपसे मांगी जाएगी. यहां आप पेटीएम , डेबिट, क्रेडिट या ऑनलाइन बैंकिंग की मदद से पेमेंट कर सकते हैं.

5. इसतरह आपकी जियोफोन की बुकिंग कम्प्लीट हो जाएगी.

6. जियोफोन की प्री बुकिंग पूरी होते ही आपके मोबाइल नंबर पर कंफर्मेशन पहुंच जाएगा.

Myjio एप पर ऐसे करें बुक

1. सबसे पहले Myjio एप आप आपने फोन में डाउनलोड करें.

2. एप खोलते ही आपको जियोफोन प्री बुकिंग का बैनर दिखेगा. इस पर क्लिक करें.

3. इसके बाद अपना 10 डिजीट वाला फोन नंबर और एरिया पिन कोड अंकित करें.

4. पेमेंट पेज पर जाएं और यहां 500 रुपये की पेमेंट कर दें. बुकिंग होते ही आपको कंफर्मेशन मैसेज प्राप्त होगा.

ऑफलाइन बुकिंग करने का तरीका

यदि आप इस फोन को ऑफलाइन बुकिंग करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने नजदीकी रिलायंस स्टोर पर पहुंचे या ऑथराइज रिटेलर के पास जाएं. यहां आप रिलेटर को जरुरी जानकारी उपलब्ध कराये. प्री बुकिंग के लिए 500 रुपये का भुगतान करें. इसके बाद आपको प्री-बुकिंग का कंफर्मेशन मैसेज प्राप्त होगा. प्री बुकिंग होने के बाद आपको रिटेलर एक रसीद देगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें