28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Reliance Jio लाया दो नये प्लान, एक रिचार्ज में 6 महीने तक सब कुछ Free

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने टेलीकॉम इंडस्ट्री में अपनी एंट्री के बाद से लेकर अब तक एक से बढ़कर आकर्षक ऑफर्स देकर बड़ा यूजर बेस हासिल कर लिया है. ग्राहकों को जियो के दिये एक्स्ट्रा बेनिफिट्स का ही कमाल था कि इतनी जल्दी जियो (Jio) भारत की बड़ी टेलिकॉम कंपनियों को टक्कर दे पायी. जियो […]

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने टेलीकॉम इंडस्ट्री में अपनी एंट्री के बाद से लेकर अब तक एक से बढ़कर आकर्षक ऑफर्स देकर बड़ा यूजर बेस हासिल कर लिया है. ग्राहकों को जियो के दिये एक्स्ट्रा बेनिफिट्स का ही कमाल था कि इतनी जल्दी जियो (Jio) भारत की बड़ी टेलिकॉम कंपनियों को टक्कर दे पायी. जियो ने कम कीमत में एक्स्ट्रा बेनिफिट्स देकर टेलीकॉम इंडस्ट्री की सूरत ही बदल दी है.

इसी कड़ी में अब रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए दो नये लॉन्ग टर्म प्रीपेड प्लान पेश किये हैं. जियो के ये दोनों प्रीपेड प्लान Rs 594 और Rs 297 की कीमत में लॉन्च किये गये हैं. आइए जानें जियो इन दोनों प्लान में जियो फोन (JioPhone) यूजर्स को क्या ऑफर कर रहा है.

जियो फोन (Jio Phone) का 594 रुपये का रिचार्ज प्लान : जियो फोन के इस प्लान में यूजर्स को 168 दिनों तक की वैलिडिटी मिलती है. इस प्लान में यूजर्स को जियो फोन के अन्य प्रीपेड प्लान की तरह ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलेगा. इसके अलावा यूजर्स को हर 28 दिनों में कुल 300 फ्री नेशनल या लोकल एसएमएस (SMS) का भी लाभ मिलेगा. यानी पूरी वैलिडिटी में यूजर्स को कुल 1,800 फ्री एसएमएस मिलेंगे. साथ ही यूजर्स को हर दिन 500MB फ्री डाटा भी मिलेगा. इस तरह कुल मिलाकर इस प्लान में यूजर्स को 84GB डाटा का लाभ मिलेगा. इसके साथ ही, जियो फोन यूजर्स को जियो टीवी (Jio Tv), जियो सिनेमा (Jio Cinema), जियो सावन म्यूजिक (JioSaavn Music) जैसे ऐप्स चलाने की सुविधा फ्री में भी देगी.

जियो फोन (Jio Phone) का 297 रुपये का रिचार्ज प्लान : इस प्लान में जियो फोन (JioPhone) यूजर्स को 84 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है. इसके साथ ही इस प्लान में यूजर्स को जियो फोन (Jio Phone) के अन्य प्रीपेड प्लान की तरह ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलेगा. इसके अलावा, यूजर्स को हर 28 दिनों में कुल 300 फ्री नेशनल या लोकल एसएमएस (SMS) का भी फायदा मिलेगा. यानी पूरी वैलिडिटी में यूजर्स को कुल 900 फ्री एसएमएस (SMS) मिलेंगे. साथ ही, यूजर्स को हर दिन 500MB फ्री डाटा का लाभ मिलता है. कुल मिलाकर इस प्लान में यूजर्स को 42GB डाटा का लाभ मिलेगा. यही नहीं, यूजर्स को जियो टीवी (Jio Tv), जियो सिनेमा (Jio Cinema), जियो सावन म्यूजिक (JioSaavn Music) जैसे ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा.

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के अन्य प्रीपेड प्लान्स (Jio 4G Prepaid Plans) की बात करें, तो Jio के प्लान्स में इस समय 98 रुपये से लेकर 799 रुपये तक के प्रीपेड प्लान मौजूद हैं. इनमें अनलिमिटेड कॉलिंग, फ्री एसएमएस के साथ Jio ऐप्स का फ्री एक्सेस मिलता है. Jio के कुछ टॉप डाटा प्लान्स के बारे में आइए जानें :

5GB रोजाना डाटा प्लान : इंटरनेट का ज्यादा इस्तेमाल करनेवालों के लिए यह पैक बेस्ट होगा. इस पैक की कीमत 799 रुपये है. इस प्लान में यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी के साथ प्रति दिन 5GB हाई-स्पीड इंटरनेट डाटा ऑफर किया जाता है.

4GB रोजाना डाटा प्लान : अगर आप हर दिन 4GB तक डाटाइस्तेमाल करते हैं, तो 509 रुपये का प्लान आपके लिए है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. इसमें यूजर्स को कुल 112GB डाटा के साथ कई एक्स्ट्रा बेनिफिट्स भी मिलते हैं.

3GB रोजाना डाटा प्लान : Jio के 299 रुपये के प्लान में यूजर्स को 3GB डाटा हर रोज मिलता है. हाई-स्पीड इंटरनेट डाटा के साथ इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रति दिन 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं.

2GB रोजाना डाटा प्लान : हर रोज 2GB डाटा 4G इंटरनेट के लिए Jio के गुलदस्ते में कई डाटा प्लान्स के ऑफर हैं. 198 रुपये में 28 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान चुना जा सकता है. वहीं, 398 रुपये में 70 दिन, 448 रुपये में 84 दिनऔर 498 रुपये में यूजर्स 91 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान चुन सकते हैं. इन प्लान्स में 2GB प्रति दिन डाटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस काॅलिंग के साथ यूजर्स को 100 फ्री एसमएस का फायदा भी मिलता है.

1.5GB रोजाना डाटा प्लान : Jio 2GB की ही तरह 1.5GB प्रति दिन डाटा के लिए भी कई विकल्प देता है. इसमें आप 149 रुपये के प्लान का चुनाव कर सकते हैं. इसमें 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. वहीं, 349 रुपये में 70 दिनों की वैलिडिटी, 399 रुपये में 84 दिनों की वैलिडिटी, 449 रुपये में 91 दिनों की वैलिडिटीऔर 1699 रुपये में 1 साल की वैलिडिटी मिलती है.

Rs 98 प्लान : इस प्लान में यूजर्स को 2GB 4G डाटा मिलता है. यह कंपनी का सबसे सस्ता प्लान माना जाता है. डाटा के साथ-साथ इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 फ्री एसएमएस और Jio ऐप्स का फ्री एक्सेस मिलता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें