27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलवे टिकट बुकिंग पर मिलेगा 50 रुपये का कैशबैक, जानें कैसे

नयी दिल्ली : रेलवे यात्रा करने वालों के लिए एक बड़ी अच्छी खबर है. टिकट बुकिंग करने पर आपको भारी छूट मिल सकती है. लेकिन उसके लिए आपके पास एक स्मार्टफोन की जरूरत होगी. दरअसल आइआरसीटीसी ने रेल यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए एक नयी योजना की शुरुआत की है. इसके लिए यात्रियों को […]

नयी दिल्ली : रेलवे यात्रा करने वालों के लिए एक बड़ी अच्छी खबर है. टिकट बुकिंग करने पर आपको भारी छूट मिल सकती है. लेकिन उसके लिए आपके पास एक स्मार्टफोन की जरूरत होगी. दरअसल आइआरसीटीसी ने रेल यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए एक नयी योजना की शुरुआत की है.

इसके लिए यात्रियों को एम वीजा पेमेंट के जरिये टिकट बुक कराना पड़ेगा. इसके लिए यूजर्स को क्यूआर कोड स्‍कैन कर स्मार्टफोन से पेमेंट करना होगा. यूजर्स एमवीजा को अपने डेविड,क्रेडिट कार्ड या फिर प्रीपेड अकाउंट से लिंक करना पड़ेगा. आइआरसीटीसी ने घोषणा की है कि 4 सितंबर तक उसकी वेबसाइट पर एमवीजा स्कैन और PAY से टिकट बुक कराने पर 50 रुपये का कैशबैक यात्रियों को दिया जाएगा.

प्रतिदिन रेलवे को पांच लाख का नुकसान

आइआरसीटीसी के अधिकारी ने बताया कि इसय सेवा से लोगों को कैशबैक के साथ-साथ सुविधा मिलेगी कि अब लोग अपने घर पर बैठे-बैठे टिकट बुक करा सकेंगे और सेवा का लाभ ले सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें