27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रतिदिन रेलवे को पांच लाख का नुकसान

परेशानी. वनांचल 14 से व भागलपुर-रांची एक्सप्रेस 16 जून से रहेगी रद्द धनबाद-चंद्रपुरा ब्लॉक के कारण वनांचल व रांची-भागलपुर एक्सप्रेस के रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. बस से रांची का सफर करना पड़ेगा. इससे अतिरिक्त खर्च के अलावा समय की भी बरबादी होगी. साहिबगंज के अलावा बरहरवा, पाकुड़ के […]

परेशानी. वनांचल 14 से व भागलपुर-रांची एक्सप्रेस 16 जून से रहेगी रद्द

धनबाद-चंद्रपुरा ब्लॉक के कारण वनांचल व रांची-भागलपुर एक्सप्रेस के रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. बस से रांची का सफर करना पड़ेगा. इससे अतिरिक्त खर्च के अलावा समय की भी बरबादी होगी. साहिबगंज के अलावा बरहरवा, पाकुड़ के लोगों को भी परेशानी होगी.
साहिबगंज : भागलपुर-रांची के बीच चलने वाली वनांचल एक्सप्रेस 14 जून से और भागलपुर रांची एक्सप्रेस 16 जून से अगले आदेश तक रद रहेगी. परिचालन ठप होने के कारण साहिबगंज को प्रतिदिन पांच लाख रुपये का नुकसान होगा. बताया जा रहा है कि धनबाद और चंद्रपुरा के बीच कोल माइंस में कुछ समस्या आ गयी है. इस कारण वहां ट्रेनों के परिचालन को असुरक्षित मानते यह निर्णय लिया गया है. डायरेक्टर जेनरल ऑफ माइंस सेफ्टी ने इस बाबत रेलवे अधिकारियों को पत्र भेजा है.
वनांचल एक्सप्रेस भागलपुर से रांची के लिये भाया सैंथिया प्रतिदिन चलती है. जबकि भागलपुर-रांची एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन भाया किउल होकर चलती है.
दूसरे रूट से जाना पड़ेगा रांची : स्टेशन अधीक्षक सरोज झा ने बताया कि वनांचल एक्सप्रेस 14 को भागलपुर से रांची के लिये रवाना नहीं होगी, जबकि भागलपुर-रांची एक्सप्रेस 15 जून को रांची से ही भागलपुर के लिये नहीं खुलेगी. भागलपुर-रांची एक्सप्रेस का एक ही रैक है. इसलिये जो ट्रेन रांची से आती है. वहीं उसी दिन वापस रांची के लिये रवाना होती है. इन दोनों ट्रेनों के बंद होने के बाद भागलपुर से रांची के लिये सीधी ट्रेन सेवा बंद हो जायेगी. इसके बाद रांची जानेवाले यात्रियों को किसी दूसरे रूट की ट्रेन से ही रांची जाना पड़ेगा.
साहिबगंज में आज से रिफंड होंगे आरक्षित टिकट
साहिबगंज से रांची जानेवाले लोगों के लिए कहे जाने वाले लाइफ लाइन भागलपुर-रांची वनांचल एक्सप्रेस भारतीय रेल आदेशानुसार परिचालन बुधवार से रद कर दिया गया. इससे की इस रेलखंड के लोगों के मुश्किले काफी बढ़ गयी है. भागलपुर, कहलगांव, साहिबगंज, बरहरवा, पाकुड़ के लोगों के लिये रांची जाने के लिये मात्र एक ही ट्रेन वनांचल एक्सप्रेस थी. स्टेशन प्रबंधक एसके झा ने बताया कि मालदा डिवीजन से आदेशानुसार बर्थ बुक कराने वाले यात्रियों टिकट रिफंड किया जायेगा. वनांचल एक्सप्रेस में 25 तक आरक्षण फुल था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें