31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand : लेवी वसूलने आये टीएसपीसी के दो नक्सलियों को चतरा पुलिस ने किया गिरफ्तार

चतरा : झारखंड के चतरा जिला में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. टीएसपीसी के दो नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से पांच मोबाइल, एक चाकू, पिट्ठू, वर्दी एवं नक्सली पर्चा बरामद हुए हैं. दोनों नक्सली इलाके में विकास कार्य में लगी कंपनियों के ठेकेदारों से लेवी की वसूली करने […]

चतरा : झारखंड के चतरा जिला में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. टीएसपीसी के दो नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से पांच मोबाइल, एक चाकू, पिट्ठू, वर्दी एवं नक्सली पर्चा बरामद हुए हैं. दोनों नक्सली इलाके में विकास कार्य में लगी कंपनियों के ठेकेदारों से लेवी की वसूली करने और अपने संगठन का विस्तार करने की योजना को अंजाम देने के लिए आ रहे थे.

इसे भी पढ़ें : Ranchi : कोकर के ड्राइवर की रुक्का में चाकू मारकर हत्या

गिरफ्तार नक्सलियों के नाम संदीप यादव और छोटू गंझू हैं. रविवार देर शाम गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र में विशेष छापेमारी अभियान चलाया. इसी दौरान अपराध की योजना बनाते दो नक्सलियों को गिरफ्तार करने में उन्हें सफलता मिली.

जानकारी के अनुसार, टीएसपीसी नक्सली संदीप यादव और छोटू गंझू अपने अन्य सहयोगियों के साथ थाना क्षेत्र के डाढ़ा गांव पहुंचे थे. ये लोग बेरियो, सेल व बैदाग इलाके में संचालित विकास योजनाओं को प्रभावित कर ठेकेदारों से लेवी वसूलने की योजना बना रहे थे. थाना प्रभारी बीपी मंडल को इसकी गुप्त सूचना मिल गयी और समय रहते पुलिस ने कार्रवाई करके दोनों नक्सलियों को धर दबोचा.

इसे भी पढ़ें : रामगढ़ में पेयजल स्वच्छता विभाग के अधिकारी 75 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार

सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी दल-बल के साथ इलाके में पहुंचे और गांव की घेराबंदी कर सर्च अभियान चलाया. अभियान के दौरान ही डाढ़ा गांव से संदीप और छोटू को गिरफ्तार किया गया. हालांकि, इस दौरान दस्ते में शामिल एक अन्य नक्सली हथियार लेकर भाग गया. पुलिस के हत्थे चढ़ा नक्सली छोटू गंझू आर्म्स एक्ट के एक मामले में पूर्व में भी जेल की हवा खा चुका है. जेल से छूटने के बाद वह फिर से संगठन में सक्रिय हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें