36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची में बोले संजय मिश्रा : झारखंड के कलाकारों में है ‘दम’, मुंबई जाकर बॉलीवुड में दिखायें अपनी प्रतिभा

।। बुधमणि ।। रांची : झारखंड इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल अवॉर्ड्स (JIFFA) में भाग लेने के लिए रांची आये बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार संजय मिश्रा ने झारखंड के कलाकारों की जमकर ता‍रीफ की. उन्‍होंने कहा कि यहां के कलाकारों में भी दम है, जरूरत है इन्‍हें मुंबई जाकर अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन की. प्रभात खबर डॉट […]

।। बुधमणि ।।

रांची : झारखंड इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल अवॉर्ड्स (JIFFA) में भाग लेने के लिए रांची आये बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार संजय मिश्रा ने झारखंड के कलाकारों की जमकर ता‍रीफ की. उन्‍होंने कहा कि यहां के कलाकारों में भी दम है, जरूरत है इन्‍हें मुंबई जाकर अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन की. प्रभात खबर डॉट कॉम की ओर से बुधमणि ने बहुर्मुखी प्रतिभा के धनी कलाकार संजय मिश्रा से बात की. बातचीत के क्रम में उन्‍होंने कहा कि यहां लोकेशन और कला प्रेमियों की कोई कमी नहीं है.

संजय मिश्रा ने कहा कि जिस प्रकार हम मुंबई के लोग यहां आकर काम कर ले रहे हैं, उसी प्रकार यहां के कलाकारों को भी मुंबई जाकर अपनी प्रतिभा निखारने की जरूरत है. दिल और दिमाग से यह बात निकाल देना चाहिए कि स्‍थानीय कलाकारों को मुंबई में मौका नहीं मिलेगा. संजय मिश्रा ने कहा कि हमने ना केवल यहां की स्‍थानीय फिल्‍में देखी हैं बल्कि यहां के फिल्‍म में काम भी किया है.

आपको बता दें कि 54 वर्षीय संजय मिश्रा मूल रूप से बिहार के दरभंगा के रहने वाले हैं. उनके पिता शंभूनाथ मिश्रा पेशे से पत्रकार थे, जबकि दादाजी डिस्ट्रिक्‍ट मजिस्‍ट्रेट. इन्‍होंने पारंपरिक पढ़ाई पूरी करने के बाद 1991 में नेशनल स्‍कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया. इसके बाद उन्‍होंने टीवी और फिल्‍मों में छोटे-मोटे रोल करना शुरू कर दिया. लंबे संघर्ष के बाद आज बॉलीवुड में उन्‍होंने यह मुकाम हासिल किया है.

इसे भी पढ़ें : इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल को होस्ट करेंगी तीन साल की उम्र में स्टेज पर परफॉर्म करने वाली शिखा मल्होत्रा

एक सवाल के जवाब में संजय मिश्रा ने कहा कि कलाकारों को सबसे पहले अपने करियर के बारे में चिंता करनी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि मैंने झारखंडी फिल्‍मों को नजदीक से देखा है. ‘मनु का सरेंडर’ फिल्‍म में मैं काम कर चुका हूं. इस फिल्‍म में कई स्‍थानीय कलाकारों ने काम किया है. फिल्‍म का निर्देशन भी स्‍थानीय डायरेक्‍टर ने ही किया है. स्‍थानीय कलाकारों को मेरी ओर से यही संदेश है कि अपना करियर स्थिर करने के बाद ही मीडिया में छपने की बात सोचें. एक बार वे कामयाब हो जायेंगे, तो मीडिया खुद-ब-खुद उनको छापेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें